निजामपुर गुरुद्वारे में हत्या: बेअदबी नहीं लिंचिंग ?

निजामपुर गुरुद्वारे में कथित  बेअदबी के बाद हत्या के मामले  में पुलिस का कहना है कि शुरूआती जांच में यह मामला बेअदबी का नहीं लगता और यदि यह हत्या का मामला लगता है तो उसके अनुसार प्राथमिकी दर्ज की जाएगी|

0 18

- Advertisement -

पंजाब के कपूरथला जिले   में निजामपुर  गुरुद्वारे में कथित  बेअदबी के बाद हत्या के मामले  में पुलिस का कहना है कि शुरूआती जांच में यह मामला बेअदबी का नहीं लगता और यदि यह हत्या का मामला लगता है तो उसके अनुसार प्राथमिकी दर्ज की जाएगी|

स्वर्ण मंदिर अमृतसर के गर्भगृह में श्री गुरु ग्रंथ साहिब की कथित बेअदबी के बाद अब पंजाब के ही कपूरथला जिले में भी ऐसी ही घटना सामने आई है |  निजामपुर गांव में  रविवार तड़के एक गुरुद्वारे से कथित बेअदबी के आरोपी को पकड़ा और पीट-पीटकर मार डाला| इधर पुलिस का कहना है कि गुरुद्वारा में बेअदबी के आरोप में मारा गया युवक बेअदबी नहीं बल्कि चोरी करने की नीयत से आया था।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पंजाब में कपूरथला के वरष्ठि पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) हरकमलप्रीत सिंह खख ने कहा कि गुरुद्वारा में बेअदबी के आरोप में मारा गया युवक बेअदबी नहीं बल्कि चोरी करने की नीयत से आया था। उन्होने कहा कि युवक की हत्या करने के लिए जिम्मेवार लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया जाएगा। पुलिस  केस दर्ज मारे गए व्यक्ति की पहचान कर रही है।

- Advertisement -

पुलिस के मुताबिक चोरी करने के लिए आया युवक भी प्रवासी ही दिखाई दे रहा था। सेवादारों के सहयोग से युवक को पकड़ कर कमरे में बंद कर दिया। घटना स्थल पर पहुंच कर जांच की और पाया कि श्री गुरू ग्रंथ साहिब के स्वरूप से कोई छेड़छाड़ नहीं हुई थी।

बता दें इससे पहले  स्वर्ण मंदिर अमृतसर के गर्भगृह में  श्री दरबार साहिब में एक युवक ने बेअदबी की कोशिश की थी। युवक श्रद्धालु बनकर अंदर घुसा। जब वह श्री गुरू ग्रंथ साहिब के आगे माथा टेकने पहुंचा तो अचानक जंगला फांदकर मुख्य स्थल पर जा घुसा। उसने वहां रखी श्री साहिब उठा ली। हालांकि वहां मौजूदा कर्मचारियों ने उसे पकड़ लिया। जिसके बाद उसकी जमकर पिटाई की गई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.