बंगाल में bjp के 5 सांसदों में से 2 ही जीते

bjp ने पश्चिम बंगाल के चुनाव मैदान में कुल 5 सांसदों को उतारा था, जिसमें सिर्फ दो जीते

0 0

नई दिल्ली| bjp ने पश्चिम बंगाल के चुनाव मैदान में कुल 5 सांसदों को उतारा था, जिसमें सिर्फ दो जीतने में सफल रहे। केंद्रीय राज्यमंत्री बाबुल सुप्रियो सहित अन्य तीन चुनाव हार गए। हारने वालों में राज्यसभा से इस्तीफा देकर चुनाव लड़ने वाले स्वप्न दास गुप्ता भी शामिल रहे। bjp ने सांसदों को टिकट देकर विधानसभा चुनाव में पूरी ताकत झोंक दी थी।

केंद्रीय राज्यमंत्री और आसनसोल से सांसद बाबुल सुप्रियो को भाजपा ने टॉलीगंज सीट से चुनाव मैदान में उतारा था। बाबुल सुप्रियो को 50080 वोटों से हार का सामना करना पड़ा। बाबुल को 40597 वोट मिले, जबकि उन्हें हराने वाले टीएमसी नेता अरूप बिस्वास को 101440 वोट मिले।

हुगली से लोकसभा सांसद लॉकेट चटर्जी को bjp ने चुनचुरा विधानसभा सीट से लड़ाया मगर वह जीत नहीं सकी। लॉकेट चटर्जी को 18417 वोटों से हार का सामना करना पड़ा।

इसी तरह कूच बिहार से सांसद निशित प्रमाणिक ने दिनहाता विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा। कड़े मुकाबले में सांसद निशित प्रमाणिक मात्र 57 वोटों से अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी टीएमसी नेता उदयन गुहा को हराने में सफल रहे। पिछली बार टीएमसी नेता उदयन गुहा ने इस सीट पर 21 हजार से अधिक वोटों से जीत हासिल की थी।

राणाघाट लोक सभा सीट से सांसद जगन्नाथ सरकार को भाजपा ने शांतिपुर से प्रत्याशी बनाया था। जगन्नाथ सरकार कुल 15878 वोटों से जीतने में सफल रहे। उन्होंने टीएमसी के अजय देव को हराया। वहीं राज्यसभा से इस्तीफा देकर चुनाव लड़ने वाले स्वप्न दास गुप्ता को हार का सामना करना पड़ा। गुप्ता को टीएमसी नेता रामेंदु ने 7484 वोटोंके अंतर से हराया।

इधर नतीजे पर bjp  के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, भारतीय जनता पार्टी बंगाल की जनता के जनादेश का हृदय से सम्मान करती है और इस परिणाम के लिए जनता का आभार व्यक्त करती है। मैं प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष और समस्त कार्यकर्ताओं को उनके तप व परिश्रम के लिए धन्यवाद देता हूं। bjp सोनार बंगाल के स्वप्न के लिए लगातार काम करती रहेगी।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.