ओडिशा में  9 और 11 वीं के छात्रों के स्कूल खुले

0 17

भुवनेश्वर| कोविड-19 महामारी के दस महीने बाद ओडिशा में आज यानी सोमवार को कक्षा नौ और 11 वीं के छात्रों के लिए स्कूल दिए गए हैं। राज्य में जारी किए गए सुरक्षा प्रोटोकॉल और मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) के पालन के साथ स्कूल खुले हैं। स्कूल और कॉलेजों में बैठने की व्यवस्था कोविड -19 प्रोटोकॉल के अनुसार की गई है, जिससे सामाजिक दूरी सुनिश्चित की गई है।

स्कूल और मास शिक्षा विभाग द्वारा निर्धारित मानक संचालन प्रक्रियाओं (एसओपी) के अनुसार, कक्षाएं हर दिन सुबह 8 बजे शुरू होकर ढाई घंटे तक चलेगी। यह क्लास तीन अवधियों में विभाजित होंगी। मास शिक्षा विभाग के निर्णय के अनुसार, इन दो वर्गों के क्लास 30 अप्रैल तक जारी रहेगा।

स्कूलों को फिर से खोलने पर सूचित करते हुए, राज्य के स्कूल और मास शिक्षा मंत्री (एस एंड एमई) समीर दाश ने कहा है कि कक्षा 10 और 12 के छात्रों के लिए कक्षाएं शुरू करने के साथ सरकार के अनुभव को ध्यान में रखते हुए स्कूल को फिर से खोलने का निर्णय लिया गया है।

विशेष रूप से, 8 जनवरी को ओडिशा सरकार ने कक्षा 10 और 12 के छात्रों के लिए स्कूलों को फिर से खोल दिया था, अभी 10 और 12 वीं की कक्षाएं चल रही हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.