उदयपुर में घटित निर्गम हत्या के विरोध में पिथौरा और बसना रहा संपूर्ण बंद

राजस्थान के उदयपुर में घटित कन्हैया हत्याकांड के विरोध में भारत बन्द के तहत आयोजित पिथौरा और बसना बन्द भी पूर्णतः सफल रहा।दोपहर तक के हालात ये थे कि लोगो को सब्जी और पानी तक नसीब नही हुआ।

रायपुर। राजस्थान के उदयपुर में घटित कन्हैया हत्याकांड के विरोध में भारत बन्द के तहत आयोजित पिथौरा और बसना बन्द भी पूर्णतः सफल रहा।दोपहर तक के हालात ये थे कि लोगो को सब्जी और पानी तक नसीब नही हुआ।

उदयपुर के ख़ौफ़नाक कन्हैया हत्याकांड की क्षेत्र में भी व्यापक प्रतिक्रिया हुई है। क्षेत्र वासी घटना से अत्यधिक गुस्से में दिखाई दे रहे है। लिहाजा कल रात में ही हिन्दू संगठनों द्वारा नगर के दुकानदारों से मिल कर शनिवार को नगर बन्द कर विरोध प्रदर्शन की अपील की

थी। इसके बाद आज प्रातः से ही नगर एवम आसपास क्षेत्र की दुकानों के सुबह से ही शटर तक नही खुले। व्यापारी एकता मंच के अध्यक्ष अनूप अग्रवाल द्वारा बन्द को समर्थन दिया गया है। वही बन्द में भी कभी बन्द नही रहने वाला सब्जी बाजार भी आज पूरी तरह बन्द रहा ।

सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर जिले से अतिरिक्त पुलिस बल मंगवा कर सभी चौक चौराहों सहित संवेदनशील क्षेत्रो में तैनाती की गई है। बहरहाल इन पंक्तियों के लिखे जाने तक नगर शांतिपूर्वक पूर्णतः बन्द है।

बसना भी संपूर्ण बंद

उदयपुर राजस्थान में घटित निर्मम हत्या के विरोध मे आज दिनांक 2जुलाई 2022को  विभिन्न हिन्दू संगठनों के  आह्वान पर चेम्बर आफ कॉमर्स के साथ  व्यापारी महासंघ ने  विधानसभा मुख्यालय बसना व क्षेत्र के सभी व्यापारी बंधुओं ने अपनी अपनी दुकानें बंद कर ,,छत्तीसगढ़ बंद,, को व्यापक तौर पर समर्थन प्रदान किया।

गैर दिन ब्रम्हमूहूर्त मे ही चाय नाश्ते की दुकानें चौक चौराहों मे खुल जाती थी। सुबह 6 बजे से जरूरत की कई दुकानें सज जाती थी। पर विगत दिनों उदयपुर में घटित घटना ने सबको झकझोर कर के रख दिया है। सभी  चौक चौराहों पर सन्नाटा पसरा हुआ रहा। उमस भरी बिती रात, रिमझिम बारिश के फुहारो ने अब तक तर बतर किया है जिससे महाबंद को चार चाँद लगा दिया है।

प्रथम पाली मे संचालित होने वाली सभी कार्यालय भी इस महाबंद को समर्थन प्रदान किया । पुलिस प्रशासन चौक चौराहे पर दस्तक लगाते हुए शांति का माहौल बनाए रहे।

#basnabharat bandCg newschattisgarh bandchattishgarhdesh digitalPithora
Comments (0)
Add Comment