20 किलो का टिफिन बम बरामद, बीडीएस की टीम ने किया डिफ्यूज

नवीन जिला मानपुर-मोहला-अंबागढ़ चौकी के ग्राम गट्टेगहन में 20 किलो का टिफिन बम सुरक्षा बल के जवानों ने बरामद किया है। कोहका थाना क्षेत्र में सुरक्षाबल को नुकसान पहुंचाने के लिए ये बम प्लांट किया गया था,

राजनांदगांव। नवीन जिला मानपुर-मोहला-अंबागढ़ चौकी के ग्राम गट्टेगहन में 20 किलो का टिफिन बम सुरक्षा बल के जवानों ने बरामद किया है। कोहका थाना क्षेत्र में सुरक्षाबल को नुकसान पहुंचाने के लिए ये बम प्लांट किया गया था, जिसे बरामद कर डिफ्यूज कर दिया गया है। एसपी वाय अक्षय कुमार ने बताया कि सूचना पर डीआरजी और आईटीबीपी की संयुक्त टीम सर्चिंग पर निकली थी, तभी जवानों की नजर एक तार पर पड़ी। इसके बाद उन्होंने वहां से 20 किलो का टिफिन बम बरामद किया।

एसपी वाय अक्षय कुमार की निगरानी में बीडीएस राजनांदगांव की टीम ने बम को निष्क्रिय कर दिया है। सुरक्षाबल के जवान फिलहाल आसपास के जंगलों में सर्चिंग कर रहे हैं। अज्ञात नक्सलियों की तलाश की जा रही है। एसपी वाय अक्षय कुमार ने बताया कि पास में ही एक निर्माणाधीन पुल को भी नक्सली लगातार उड़ाने की साजिश कर रहे हैं, लेकिन उनके मंसूबों को कामयाब नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि बैकफुट पर चल रहे नक्सली लगातार अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए घटनाओं को अंजाम देने की फिराक में रहते हैं, लेकिन सुरक्षाबल की नजर उनकी हर मूवमेंट पर है। उन्होंने कहा कि शुक्रवार सुबह डीआरजी और आईटीबीपी की पार्टी कोहका के गट्टेगहन में एरिया डोमिनेशन के लिए निकली थी। इस दौरान बम स्पॉट किया गया।

 छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इलाकों में नक्सल मोर्चे पर तैनात जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए नक्सली अधिकतर आईईडी या टिफिन बम का सहारा लेते हैं। नक्सली कभी पाइप बम तो कभी टिफिन बम और कभी स्टील कंटेनर में आईईडी लगाकर जवानों को अपना निशाना बनाते हैं। पिछले कुछ सालों से इन कैंपों में बम निरोधक दस्ता (BDS) की तैनाती के बाद नक्सलियों द्वारा प्लांट किए गए इन बमों को डिफ्यूज करने में काफी सफलता मिल रही है। इससे नक्सली मंसूबे नाकामयाब हो रहे हैं।

20 kg tiffin bomb recoveredCg newsdefused by BDS teamdeshdigital
Comments (0)
Add Comment