रामगढ़ में उमड़ी आस्था

प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी में चैत्र रामनवमी के अवसर पर आयोजित होने वाले रामगढ़ मेले में काफी संख्या में श्रद्धालुओं के आने का सिलसिला जारी है.

उदयपुर| प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी में चैत्र रामनवमी के अवसर पर आयोजित होने वाले रामगढ़ मेले में काफी संख्या में श्रद्धालुओं के आने का सिलसिला जारी है.

आज  चार बजे भोर से ही हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं का सीढ़ियों पर चढ़ना जारी है. लगभग 650 सीढ़ी चढ़कर लोग श्री राम जानकी मंदिर पहुंच कर रामजी सीता जी के दर्शन कर रहे है.

विदित हो की नवरात्रि के पहले दिन से ही श्रद्धालुओं का आना-जाना मंदिर में लगा हुआ है. इस जगह पर प्रशासन एवं समिति के लोगों द्वारा श्रद्धालुओं को किसी भी तरह की परेशानी ना हो इस बात का विशेष ध्यान रखते हुए मेला स्थल सीता बेंगरा से राम जानकी मंदिर पहाड़ी तक बिजली पानी स्वास्थ्य सुविधा सभी का खास ध्यान रखा गया है.

अष्टमी एवं नवमी के अवसर पर अग्रवाल समाज एवं अन्य समाज के तथा सामाजिक संगठनों के लोगों द्वारा पानी एवं भंडारा की व्यवस्था की गई है .इसका भी लाभ लोगों को मिल रहा है.

विदित हो कि इस वर्ष सीढ़ी तक सड़क का निर्माण पूर्ण हो चुका है जिसकी वजह से श्रद्धालुओं को मंदिर तक पहुंचने के लिए रास्ता आसान हो गया है.  लोगों को अब लगभग 650 सीढ़ियां ही चढ़नी पड़ रही है.

भीड़ को देखते हुए पुलिस प्रशासन एवं स्थानीय समिति द्वारा कुल पांच जगह पर पार्किंग की व्यवस्था की गई है. जगह-जगह बैरियर लगाए गए हैं. दोपहिया एवं चार पहिया वाहनों के लिए अलग-अलग पार्किंग व्यवस्थाएं हैं. सरगुजा कलेक्टर भोस्कर विलास संदीपन द्वारा मेला आयोजन से पूर्व तैयारी के संबंध में आवश्यक जायजा लगातार बैठक आयोजित कर लिया गया है.

बैठक में सभी वर्ग के लोग शामिल हुए अपने सुझाव भी दिए हैं. आयोजन को सफल बनाने में थाना प्रभारी कुमारी चंद्राकर, एएसआई दिलीप दूबे, विजय गुप्ता, वन विभाग के सीएफओ दुर्गेश, बीएफओ सहीस कपूर, अमृत यादव, मंगल दास, रमाकांत प्रधान, सुनील किंडो, जावेद खान, रीना, सावित्री, भिंसारी, गौतम, जयनंदन, तिलकेश्वर यादव, लखन, साहा दास, दिनानाथ, हीरासाय सहित सैकड़ों कार्यकर्ता अपना योगदान दे रहे है.

deshdigital के लिये क्रांतिकुमार रावत

increased faithRamgarhउमड़ी आस्थारामगढ़
Comments (0)
Add Comment