लोगों से लाखों का ठगी करने वाला आरोपी हरियाणा से गिरफ्तार, खुद को बताता था आर्मी का जवान

खुद को आर्मी अधिकारी बताकर लोगों को ठगी करने वाला आरोपी को तेलीबांधा पुलिस ने हरियाणा से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने महिला डॉक्टर से 2 लाख 94 हजार 470 रूपए की ठगी किया था। पुलिस ने आरोपी के पास से क्रेडिट कार्ड, आधार कार्ड, पेनकार्ड एवं सिमकार्ड जब्त किया है।

रायपुर। खुद को आर्मी अधिकारी बताकर लोगों को ठगी करने वाला आरोपी को तेलीबांधा पुलिस ने हरियाणा से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने महिला डॉक्टर से 2 लाख 94 हजार 470 रूपए की ठगी किया था। पुलिस ने आरोपी के पास से क्रेडिट कार्ड, आधार कार्ड, पेनकार्ड एवं सिमकार्ड जब्त किया है।

बता दें कि मौलश्री विहार निवासी डॉ. अदिति सिंह ने थाने में शिकायत किया था कि अज्ञात व्यक्ति ने खुद को आर्मी अधिकारी बताकर जवानों के चेकअप कराने के नाम पर अदिति सिंह को झांसे में लिया और फीस जमा करने के नाम पर गुगलपे डाउनलोड करवाकर उसके खाते से लाखों रूपए आहरण कर लिया था। प्रार्थिया की शिकायत पर तेलीबांधा पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज कर जांच में लिया था। जांच के दौरान पुलिस ने जिन मोबाईल नंबरों से प्रार्थिया के मोबाईल फोन पर कॉल आया था, उन मोबाईल नंबरों का जांच किया।

साथ ही जिन खातों में रकम स्थानांतरित किये गये थे, उन खातों के संबंध में भी संबंधित बैंकों से दस्तावेज व जानकारी प्राप्त की। जिससे पुलिस को आरोपी का लोकेशन हरियाण के नूह में मिला। जिस पर ए.सी.सी.यू एवं थाना तेलीबांधा की संयुक्त टीम को हरियाणा रवाना किया गया। टीम के सदस्यों ने नॅूह पहुंचकर लगातार कैम्प करते हुए आरोपी की पड़ताल करने पर यह सुनिश्चित हुआ कि आरोपी ने बहुत ही सर्तकता से अपनी स्वयं की पहचान छिपाते हुये इस तरह की ठगी की वारदात को अंजाम दिया है। आरोपी के द्वारा उपयोग किये गये मोबाईल नंबर फर्जी होने के साथ ही बैंक खातों के पते भी दूसरे स्थानों के थे।

आरोपी ने उन मोबाईल नंबरों एवं खातों का उपयोग सिर्फ और सिर्फ ठगी की वारदात को अंजाम देने के लिए किया गया था। वहीं पुलिस ने जांच के दौरान आरोपी तालिम हुसैन 26 वर्ष को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि देश भर में आर्मी वाला बनकर अलग-अलग तरीकों से लोगों को अपना शिकार बनाते हुए लाखों रूपए की ठगी किया है। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से क्रेडिट कार्ड, आधार कार्ड, पेन कार्ड एवं सिम कार्ड जब्त किया है।

accused of duping people of lakhsarmy soldierArrested from Haryanachattishgarhchattishgarh crime newschattishgarh newscrime news
Comments (0)
Add Comment