छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने चारामा में किया भगवान बिरसा मुंडा की मूर्ति का अनावरण

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने आज दोपहर को कांकेर जिले के विकासखंड मुख्यालय चारामा में भगवान बिरसा मुंडा की लगभग 15 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण किया.

रायपुर|  छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने आज दोपहर को कांकेर जिले के विकासखंड मुख्यालय चारामा में भगवान बिरसा मुंडा की लगभग 15 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण किया.

चारामा से कोरर मार्ग पर दरगहन चौक में आदिवासी समाज द्वारा भगवान बिरसा मुंडा की मूर्ति की स्थापना की गई है. इस दौरान मुख्यमंत्री ने विधिवत पूजा अर्चना करते हुए मूर्ति का अनावरण किया. साथ ही क्षेत्रवासियों को बधाई देते हुए समाज के गौरव बिरसा मुंडा का स्मरण कर उनकी मूर्ति पर पुष्पहार अर्पित किया.

इसके अलावा मुख्यमंत्री श्री बघेल ने परिसर में कदंब का पौधे लगाकर उसे सींचा.  इस अवसर पर विधानसभा के उपाध्यक्ष श्री मनोज सिंह मंडावी, सर्व आदिवासी समाज के जिलाध्यक्ष श्री जीवन ठाकुर, गोंडवाना समाज के जिलाध्यक्ष श्री मानक दरपट्टी, चारामा अध्यक्ष श्री रैनसिंह कांगे, सर्व आदिवासी समाज चारामा अध्यक्ष श्री गौतम कुंजाम, समाज प्रमुख श्री ठाकुर राम कश्यप सहित आदिवासी समाज के वरिष्ठ पदाधिकारीगण उपस्थित थे.
मुख्यमंत्री ने दानदाता का किया सम्मान:- इस दौरान मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने दरगहन चौक पर बिरसा मुंडा की मूर्ति की स्थापना हेतु जमीन दान में देने वाले जोशी परिवार का सम्मान शाल और श्रीफल भेंट कर किया. परिवार की ओर से वयोवृद्ध श्री चंद्रकांत, श्रीमती हरिप्रिया जोशी ने मुख्यमंत्री के हाथों सम्मानित हुए. इस दौरान मुख्यमंत्री ने नन्हीं बालिका कु. तनुश्री जोशी के साथ भेंट कर तस्वीर भी खिंचाई.

CharamaChief Minister of ChhattisgarhLord Birsa Mundastatue unveiledचारामाछत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्रीभगवान बिरसा मुंडामूर्ति का अनावरण
Comments (0)
Add Comment