सुरक्षाबलों के कैंप के विरोध में लामबंद आदिवासी

छत्तीसगढ़ में बस्तर संभाग के बीजापुर जिले में पुसनार और बुर्जी के आदिवासी ग्रामीण सुरक्षाबलों के कैंप और सड़क के विरोध में लामबंद हो गए हैं। गांगलूर इलाके के पुसनार गांव में 5 अक्टूबर से ग्रामीण आंदोलन में जुटे हुए हैं।  

जगदलपुर| छत्तीसगढ़ में बस्तर संभाग के बीजापुर जिले में पुसनार और बुर्जी के आदिवासी ग्रामीण सुरक्षाबलों के कैंप और सड़क के विरोध में लामबंद हो गए हैं। गांगलूर इलाके के पुसनार गांव में 5 अक्टूबर से ग्रामीण आंदोलन में जुटे हुए हैं।

ग्रामीणों के आंदोलन को आज रविवार को  20 दिन पूरे हो गए । ग्रामीणों ने बताया कि 28 अक्टूबर तक वे लगातार आंदोलन जारी रखेंगे। 28 तारीख को विशाल रैली निकाली जाएगी। यदि इनकी मांगें पूरी नहीं होती है तो आंदोलन लगातार जारी रहेगा।

ग्रामीणों ने कहा कि,हमें इलाके में न तो सड़क चाहिए और न सुरक्षा। सड़क बनते ही फोर्स गांव में घुसेगी और बेकसूर ग्रामीणों को नक्सल प्रकरण में गिरफ्तार करेगी। साथ ही ग्रामीणों की हत्या भी की जाएगी।

ग्रामीण पुसनार में प्रस्तावित पुलिस कैंप का विरोध   मानव श्रृंखला बनाकर की | सोशल मिडिया पर यह काफी वायरल भी हो रहा है | बता दें  1 महीने पहले ही ग्रामीणों ने इलाके में  सड़क को  जगह-जगह से काट दिया था।

देखें video

Comments (0)
Add Comment