अचानकमार की बैगा एनीमिक महिलाओं को रोज गरम भोजन

अचानकमार टाईगर रिजर्व क्षेत्र के बैगा बाहुल 24 गांवो के सर्वेक्षित एनीमिक पीड़ित महिलाओं को रोज गरम भोजन दिया जाएगा। अभी अचानकमार  के 15 ग्राम पंचायतों के चिन्हाकित ग्रामों के 06 माह से   06 वर्ष के प्रत्येक बच्चों को निःशुल्क अण्डा दिया जा रहा है।

मुंगेली| अचानकमार टाईगर रिजर्व क्षेत्र के बैगा बाहुल 24 गांवो के सर्वेक्षित एनीमिक पीड़ित महिलाओं को रोज गरम भोजन दिया जाएगा। अभी अचानकमार  के 15 ग्राम पंचायतों के चिन्हाकित ग्रामों के 06 माह से   06 वर्ष के प्रत्येक बच्चों को निःशुल्क अण्डा दिया जा रहा है।

कलेक्टर श्री अजीत वसंत ने आज जिला कलेक्टोरेट स्थित मनियारी सभा कक्ष में आयोजित साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक में शासन की महत्वपूर्ण योजनाओ के क्रियान्वयन तथा विभागीय कार्यो की विस्तारपूर्वक समीक्षा की।

Add

बैठक में उन्होने कहा कि अचानकमार टाईगर रिजर्व क्षेत्र के बैगा बाहुल 24 गांवो के सर्वेक्षित एनीमिक पीड़ित महिलाओं को गरम भोजन दिया जाएगा। इस संबंध में उन्होने संबंधितों को आवश्यक कार्य योजना बनाने के निर्देश दिये।

बैठक में उन्होने स्कूलों के संचालन के संबंध में जानकारी प्राप्त की। बैठक में उन्होने कहा कि  स्कूल परिसर से 100 मीटर की परिधि में नियम के विरूद्ध पान गुटखा का विक्रय किया जाता है। जिसके कारण स्कूली छात्र-छात्राओं पर विपरित प्रभाव पड़ता है। उन्होने जॉच उपरांत स्कूल परिसर से 100 मीटर की परिधि में पान गुटखा, सिगरेट, तम्बाकू आदि पान मसाला विक्रय करने वालों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही करते हुए दुकानों को सील करने के लिए सभी अनुभाग के अनुविभागीय अधिकारी राजस्व को सख्त निर्देश दिये।

इसी तरह उन्होने स्वामी आत्मानंद शासकीय अंग्रेजी स्कूल में बच्चों की भर्ती और शिक्षकीय एवं गैर शिक्षकीय पदों पर संविदा नियुक्ति के संबंध में जानकारी प्राप्त की।

Add

उन्होने कोविड-19 के संभावित तीसरी लहर की रोकथाम एवं बचाव के संबंध में की गई तैयारियों के संबंध में जानकारी प्राप्त की और उन्होने जिला चिकित्सालय के समीप स्थापित डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल और सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रो में आवश्यक चिकित्सा उपकरण और आक्सीजन सिलेण्डर की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिये।

बैठक में कलेक्टर श्री वसंत ने जिले में किसानों के लिए रासायनिक खाद की उपलब्धता और वितरण के संबंध में जानकारी प्राप्त की।

इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री रोहित व्यास, वनमण्डाधिकारी श्री रामअवतार दुबे, संयुक्त कलेक्टर श्री तीर्थराज अग्रवाल, सहित सभी अनुभाग के अनुविभागीय अधिकारी राजस्व और विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

 

#Achanakmar Tiger Reserve#अचानकमार टाईगर रिजर्वAchanakmarAnemic womenBaigaHot food everyday
Comments (0)
Add Comment