विकासखंड स्तरीय युवा उत्सव प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

नीय स्टेडियम ग्राउंड झीरमिटी में विकासखंड स्तरीय युवा उत्सव प्रतियोगिता का आयोजन समारोह पूर्वक किया गया। उक्त आयोजन में 15 से 40 वर्ष तथा 40 वर्ष से ऊपर के प्रतिभागी विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लेकर अपनी कला का प्रदर्शन किया।

उदयपुर। स्थानीय स्टेडियम ग्राउंड झीरमिटी में विकासखंड स्तरीय युवा उत्सव प्रतियोगिता का आयोजन समारोह पूर्वक किया गया।
उक्त आयोजन में 15 से 40 वर्ष तथा 40 वर्ष से ऊपर के प्रतिभागी विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लेकर अपनी कला का प्रदर्शन किया।
उपस्थित अतिथियों एवं ग्रामीणों ने उक्त प्रतियोगिता का भरपूर आनंद उठाया है।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मंत्री प्रतिनिधि सिद्धार्थ सिंह देव, भोजवंती सिंह जनपद अध्यक्ष ने विजयी प्रतिभागियों को शील्ड मेडल और ट्राफी प्रदान कर सम्मानित किया है। 15 नवंबर को कार्यक्रम का शुभारंभ विकास खंड शिक्षा अधिकारी संजीव कुमार तिवारी और जनपद अध्यक्ष श्रीमती भोजवंती सिंह के द्वारा मां सरस्वती की छाया चित्र पर धूप दीप प्रज्वलित कर की गई।

इस दौरान लोकनृत्य, लोकगीत, शास्त्रीय गायन, शास्त्रीय नृत्य, निबंध, चित्रकला और फूड फेस्टिवल प्रतियोगिता आयोजित की गई।
15 से 40 वर्ष के प्रतियोगिता में लोक नृत्य में कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय की जगरमति एवं साथी ने प्रथम व द्वितीय स्थान प्राप्त किया, लोकगीत में ग्राम खमरिया के प्रकाश रसीला और कस्तूरबा की कुमारी मंजिता, शास्त्रीय गायन में अदानी विद्या मंदिर की छात्रा कुमारी साक्षी यादव ने प्रथम स्थान प्राप्त किया, शास्त्रीय नृत्य में कुमारी वर्षा रानी और साथी स्काई रिच एजुकेशन स्कूल ने प्रथम स्थान हासिल किया, निबंध प्रतियोगिता में कुमारी काजल दास हायर सेकेंडरी स्कूल सलका ने प्रथम स्थान तथा कुमारी संध्या कुजूर ने द्वितीय स्थान हासिल किया।

चित्रकला प्रतियोगिता में कुमारी सृष्टि मिश्रा वियन्नी इंग्लिश मीडियम स्कूल झीरमिटी ने प्रथम स्थान तथा कस्तूरबा की चांदनी ने दूसरा स्थान हासिल किया इसी तरह से फूड फेस्टिवल में कस्तूरबा गांधी की कुमारी ननकी एवं साथियों ने पहला तथा दूसरा स्थान कुमारी एंजेला एवं साथियों ने प्राप्त किया।

40 वर्ष से ऊपर के लिए आयोजित प्रतियोगिता में लोक नृत्य में मोहनपुर की टीम ने प्रथम स्थान तथा डोई की टीम ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया लोकगीत में घूंचापुर के देवराज महंत ने प्रथम और ग्राम केदमा के श्रीमती इमिलिया तिर्की ने दूसरा स्थान प्राप्त किया शास्त्री गायन में डिग्गी पारा निवासी पनेंद्र सिंह ने प्रथम स्थान हासिल किया।

कार्यक्रम के दौरान उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि मंत्री प्रतिनिधि सिद्धार्थ सिंह देव ने उक्त आयोजन की महत्ता को बताते हुए कहा कि लोक संस्कृतियों को जिनको हम भूलते जा रहे थे उनको छत्तीसगढ़ शासन ने जीवंत रखने का प्रयास करते हुए लोगों को अपने परंपरा व संस्कृति से जुड़े रहने का अवसर दिया है। उन्होंने छत्तीसगढ़िया ओलंपिक की भी तारीफ करते हुए कहा गांव के लोग आपस में एकजुट होकर सभी प्रतियोगिताओं में हर वर्ग के लोग शामिल होकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर रहे है।

उपस्थित लोगों को शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सलका के प्राचार्य बीबी राम ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम के आयोजन में युवा उत्सव प्रभारी बलराम खांडेकर, अमरनाथ महंत, ओम प्रकाश गुप्ता, सुरित राजवाड़े, संजय मानिकपुरी, देवेश कुशवाहा, देवेंद्र दुबे शांतिएल बड़ा तथा अन्य लोगों का सराहनीय योगदान रहा।

Comments (0)
Add Comment