छत्तीसगढ़ के अथिति व्याख्याता उच्च शिक्षा मंत्री का करेंगे घेराव

छत्तीसगढ़ के  अथिति व्याख्याता कल अपनी मांगों को लेकर उच्च शिक्षा मंत्री का घेराव करेंगे | अथिति व्याख्याता संघ को JCCJ ने अपना समर्थन दिया है |

रायपुर |  छत्तीसगढ़ के अथिति व्याख्याता कल अपनी मांगों को लेकर उच्च शिक्षा मंत्री का घेराव करेंगे | अथिति व्याख्याता संघ को JCCJ ने अपना समर्थन दिया है |

JCCJ  के अध्यक्ष अमित जोगी ने ट्विट किया है, कल छत्तीसगढ़ के #अतिथि_व्याख्याता_संघ द्वारा अपनी तीन माँगों को लेकर रायपुर में उच्च शिक्षा मंत्री का घेराव किया जाएगा। मेरा मानना है कि सरकार की सभी नियुक्ति (1)नियमित होनी चाहिए और (2) इन में स्थानीय लोगों के लिए 100% आरक्षित रहना चाहिए।उनके संघर्ष को JCCJ का पूरा समर्थन मिलेगा।

बता दें  छत्तीसगढ़ के शासकीय महाविद्यालयों में अतिथि व्याख्यान व्यवस्था से संलग्न अतिथि व्याख्याताओं ने 9 अक्टूबर को अपनी लम्बित माँगों को लेकर राजधानी के बूढ़ा तालाब धरना स्थल पर धरना प्रदर्शन किया । आज निर्धारित योजना के अनुसार उन्हें उच्च शिक्षा मंत्री का घेराव करने जाना था जिसे प्रशासन ने बूढ़ा तालाब सड़क पर ही रोक दिया ।  अतिथि व्याख्याताओं ने  इससे पहले 28.09.2021 को भी एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया गया था ।

इसे भी पढ़े  : छत्तीसगढ़ महाविद्यालयीन अतिथि व्याख्याताओं ने माँगों को लेकर राजधानी रायपुर में किया धरना-प्रदर्शन 

अतिथि व्याख्याता अपनी तीन माँगों को लेकर आन्दोलनरत हैं । इन माँगों में कार्यस्थल पर तत्काल पुनर्नियुक्ति , सत्र भर ग्यारह माह की सेवा और विभागीय स्थानान्तरण एवं लोक सेवा आयोग की नवीन पदस्थापना से सुरक्षा शामिल है । विदित हो  कि अतिथि व्याख्याता 31.07.2021 से कार्यमुक्त होकर बेरोजगार हैं ।

बता दें  छत्तीसगढ़ सरकार ने  14 अक्टूबर को छत्तीसगढ़ उच्च शिक्षा विभाग ने कॉलेजों में अतिथि प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर नियुक्त करने का फैसला किया है। वित्त विभाग से मंजूरी मिलने के बाद उच्च शिक्षा विभाग ने उच्च शिक्षा आयुक्त को अतिथि प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं।

Chhattisgarh Guest LecturerGheraoHigher Education MinisterRaipurउच्च शिक्षा मंत्रीघेरावछत्तीसगढ़ अथिति व्याख्यातारायपुर
Comments (0)
Add Comment