छत्तीसगढ़ के डेयरी कारोबारियों से ओडिशा पुलिस द्वारा लूटपाट-मारपीट ?  

छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले के पिथौरा नगर में दूध डेयरी का व्यवसाय करने वाले दो युवकों को ओडिशा की खोरधा पुलिस द्वारा मारपीट कर सोने की चेन, मोबाइल एवम घड़ी लूटने का मामला सामने आया है.

पिथौरा| छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले के पिथौरा नगर में दूध डेयरी का व्यवसाय करने वाले दो युवकों को ओडिशा की खोरधा पुलिस द्वारा मारपीट कर सोने की चेन, मोबाइल एवम घड़ी लूटने का मामला सामने आया है. शुक्रवार को deshdigital संवाददाता को उक्त जानकारी डेयरी संचालक रोहित दुबे एवम आलोक मिश्रा द्वारा दी गई.

रोहित दुबे एवम आलोक मिश्रा ने  deshdigital को  बताया कि विगत रविवार को अपनी डेयरी के लिए दो नग गाय खरीद कर उसे लाने की कानूनी प्रक्रिया के बाद ओडिशा की ही पिकअप से खोरधा से पिथौरा लाने के लिए निकले थे. इस बीच रात कोई 10 बजे खोरधा थाना के सामने कुछ असामाजिक तत्वों की तरह दिख रहे युवकों ने हमारी गाड़ी रोकी और गाय काटने ले जा रहे हो कह कर जोरदार पिटाई कर हमें पुलिस के सुपुर्द कर दिया. इस कार का नम्बर OD 33 T 1177 था.

थाना में युवकों को बजरंग दल वाला बताया और हमसे 2 लाख रुपये की मांग की गई. ज़ब हमने गाय से सम्बंधित सभी कागजात बिल इत्यादि दिखाए तब पुलिस ने रोहित को लॉकअप में बन्द कर पिटाई की और उसकी घड़ी 2 मोबाइल, चार्जर सहित गले मे पहनी सोने की चेन भी उतरवा कर रख ली.

इस पिकअप से खोरधा से लाया जा रहा था जिसकी व्यवस्था गाय के मालिक ने की थी
पिकअप का नंबर ओडिशा का है

 

इन गायों को पुलिस ने जब्त कर बजरंग दल के हवाले किया है

यह जानकारी जब पिथौरा में डेयरी के दूसरे संचालक आलोक को लगी तब उसने स्वयम सम्बंधित थाना जाकर रोहित को लॉकअप में रखने का कारण पूछा. तब वहां के थाना प्रभारी द्वारा उन्हें भी धमकाया और रोहित को छुड़ाने एक लाख रुपये की मांग की. नही देने पर उसे भी बंद करने की चेतावनी दी.

रोहित जिससे मारपीट की गई और लूटा गया

उक्त घटना के बाद दोनों डेयरी संचालकों ने रुपये की व्यवस्था करने जाने के नाम पर आलोक के पास रखे 15000 और लेकर उन्हें रुपयों की व्यवस्था कर आने के लिए छोड़ा था. परन्तु खोरधा पुलिस और कथित बजरंग दल वालो से डर कर दोनों डेयरी संचालक जैसे तैसे अपने घर पहुंचे और घटना की जानकारी deshdigital को दी.

बताया जाता है कि खोरधा का उक्त इंडस्ट्रियल स्टेट में है. घटना की जानकारी मिलने के बाद deshdigital प्रतिनिधि ने खोरधा थाना प्रभारी बासुदेव जयसिंह के मोबाइल नम्बर  9439492379 पर चर्चा का प्रयास किया. परन्तु उन्होंने परिचय में प्रेस का नाम लेते ही फोन काट दिया उसके बाद से वे फोन रिसीव नहीं कर रहे है. बल्कि उन्होंने किसी आरक्षक से डेयरी संचालक को कॉल कर गाय ले जाने की बात कही है. इधर दोनों डेयरी संचालक खुद के साथ हुई मारपीट से खासे भयभीत हैं.

 पुलिस पर ये समान लूटने का आरोप  

आरोप है कि बगैर किसी अपराध के ही ओडिशा पुलिस द्वारा रोहित दुबे से 15000 रुपये नगद, एक तोले सोने की चैन, आधार कार्ड, दो नग मोबाइल, 2 नग मोबाइल चार्जर ,वोटर आई डी आदि लूट कर गायों को कथित बजरंग दल के युवकों को सौंप दिया गया है.

छत्तीसगढ़ के मुखिया भूपेश से गुहार

ओडिशा में लूट पिट कर आये डेयरी संचालक अब ओडिशा जाने से डरने लगे है. संचालकों ने प्रदेश के भरोसे के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से अपील की है कि ओडिशा में छत्तीसगढ़ियों पर हुए अत्याचार के सम्बन्ध में ओडिशा  सरकार से चर्चा कर छत्तीसगढ़ियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग की है.

deshdigital के लिए रजिंदर खनूजा 

Chhattisgarhdairy tradersKhordha Odisha Policelooting and fightingodisha policeओडिशा पुलिसखोरधाखोरधा ओडिशाछत्तीसगढ़डेयरी कारोबारियोंलूटपाट-मारपीट
Comments (0)
Add Comment