डॉक्टर से मारपीट के खिलाफ पिथौरा स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टरों ने जताया विरोध

छत्तीसगढ़  प्रदेश के सूरजपुर में ड्यूटी में तैनात डॉक्टर से मारपीट करने वालो पर कार्यवाही नही करने के विरोध में आज से स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टरों एवम चिकित्सा स्टाफ ने ड्यूटी के दौरान काली पट्टी लगाकर विरोध प्रकट किया.

पिथौरा|  छत्तीसगढ़  प्रदेश के सूरजपुर में ड्यूटी में तैनात डॉक्टर से मारपीट करने वालो पर कार्यवाही नही करने के विरोध में आज से स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टरों एवम चिकित्सा स्टाफ ने ड्यूटी के दौरान काली पट्टी लगाकर विरोध प्रकट किया. चिकित्सा टीम ने आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार करने हेतु एक ज्ञापन मुख्यमंत्री के नाम स्थानीय तहसीलदार को दिया.

चिकित्सक एसोसिएशन के आव्हान पर आज से पिथौरा के स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टर एवम कर्मी काली पट्टी लगाकर घटना का विरोध करते हुए अपनी ड्यूटी कर रहे है.

ज्ञात हो कि जुडो के प्रेसिडेंट सूरजपुर में ड्यूटी रहे डॉ अनीश कुमार को नशे में धुत्त सौरभ, जिंदिया सहित कोई 10-12 साथियों के द्वारा आपातकालीन कक्ष घुसकर गली गलौच, मारपीट करते हुए जातिसूचक गालियां दी गयी.  घटना के बाद पुलिस को सूचना दी गयी.

इसके बावजूद पुलिस द्वारा कार्यवाही नही किया जाना निश्चित रूप से पुलिस एवं प्रशासन की निष्पक्षता पर प्रश्न चिन्ह लगाता है. चिकित्सा स्टाफ एवम सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टरों ने तत्काल कार्यवाही की मांग करते हुए काली पट्टी लगाकर आज से विरोध दर्ज कराना प्रारम्भ किया है. जल्द कार्यवाही नही हुई तो डॉक्टर एवम स्टाफ आंदोलन के लिए भी तैयार है. आज इस सम्बंध में मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन भी स्थानीय पुलिस में दिया गया.

आज के विरोध प्रदर्शन में मुख्यतः खण्ड चिकित्सा अधिकारी डॉ तारा अग्रवाल,डॉ एस एन डड़सेना,डॉ अमित भोई,डॉ प्रदीप विशाल,डॉ महेंद्र चौधरी,डॉ श्रेष्ठा गोयल,डॉ वर्षा भास्कर, डॉ अवनीश कौर एवम डॉ चित्रेस डड़सेना सहित चिकित्सा स्टाफ के रेखा नन्द, कल्पना प्रधान,मनीषा चाडू,खगेश्वरी ठाकुर ,देवनारायण साहू सहित पूरे स्वास्थ्य केंद्र के कर्मी विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए.

Doctor was beaten updoctors protestedPithora Health Centerडॉक्टर से मारपीटडॉक्टरों ने जताया विरोधपिथौरा स्वास्थ्य केंद्र
Comments (0)
Add Comment