संसदीय सचिव की पहल, पिथौरा घोंच में 33/11kv विद्युत सब स्टेशन

महासमुंद जिले के पिथौरा विकासखण्ड अन्तर्गत ग्राम घोंच में 33/11kv 8 विद्युत सब स्टेशन स्थापित होगा | संसदीय सचिव द्वारिकाधीश यादव की  पहल से  इस  हेतु  दो करोड़ से अधिक की राशि की विद्युत विभाग द्वारा स्वीकृति मिली है ।

पिथौरा | महासमुंद जिले के पिथौरा विकासखण्ड अन्तर्गत ग्राम घोंच में 33/11kv 8 विद्युत सब स्टेशन स्थापित होगा | संसदीय सचिव द्वारिकाधीश यादव की  पहल से  इस  हेतु  दो करोड़ से अधिक की राशि की विद्युत विभाग द्वारा स्वीकृति मिली है ।
ज्ञात हो कि पिथौरा विकासखण्ड के घोंच घोघरा गोंड़पाली सहित क्षेत्रवासियों द्वारा विद्युत व्यस्था को सुदृढ़ बनाने के लिए विगत कई वर्षों से मांग की जा रही थी ।

ग्रामीणों की यह मूलभूत सुविधा की मांग जब खल्लारी विधायक संसदीय सचिव द्वारिकाधीश यादव के संज्ञान में आयी तब बिजली की समस्या को गंभीरता से लेते हुए और समस्या के समाधान के लिए शीघ्रता पूर्वक बिजली विभाग के उच्च अधिकारियों को समस्या से अवगत करा कर क्षेत्र के लिए विद्युत सबस्टेशन की जरूरत बताई ।

जिसपर विभाग ने क्षेत्र का निरीक्षण कर ग्राम घोंच में 33/11kv अनुमानित लागत 23700000 की स्वीकृति पास की है। ग्राम घोंच में विद्युत सबस्टेशन बनने से क्षेत्र के विद्युत आपूर्ति सुदृढ़ होगा ग्राम घोंच में विद्युत सब स्टेशन बनने से लाभान्वित होने वाले ग्राम घोंच, हनुमानडीह, दादरगांव, बगार पाली ,गोंडपाली ,लामीडीह बेलर सरकतोरा ,दुर्गपाली ,ठाकुरदिया सहित कई ग्राम लाभान्वित होंगे।

संसदीय सचिव द्वारिकाधीश यादव जी के प्रयास से ग्राम घोंच में विद्युत सबस्टेशन बनने से क्षेत्रवासियों में हर्ष की लहर है एंव ग्रामीणजनों ने संसदीय सचिव  का आभार व्यक्त किया है।

33/11kv Electricity Sub Station in Ghonch of PithorakalInitiative of Parliamentary Secretaryपिथौरा घोंच में 33/11kv विद्युत सब स्टेशनसंसदीय सचिव की पहलसंसदीय सचिव द्वारिकाधीश यादव
Comments (0)
Add Comment