मणिपुर लैंडस्लाइड में छत्तीसगढ़ के भिलाई के लेफ्टिनेंट कर्नल कपिल देव पांडेय शहीद

मणिपुर लैंडस्लाइड में छत्तीसगढ़ के भिलाई निवासी लेफ्टिनेंट कर्नल कपिल देव पांडेय शहीद हो गए।   लेफ्टिनेंट कर्नल कपिल देव पांडेय मणिपुर के नोनी जिले की रेल परियोजना की सुरक्षा में तैनात गोरखा राइफल्स की कंपनी का नेतृत्व कर रहे थे।

रायपुर। मणिपुर लैंडस्लाइड में छत्तीसगढ़ के भिलाई निवासी लेफ्टिनेंट कर्नल कपिल देव पांडेय शहीद हो गए।   लेफ्टिनेंट कर्नल कपिल देव पांडेय मणिपुर के नोनी जिले की रेल परियोजना की सुरक्षा में तैनात गोरखा राइफल्स की कंपनी का नेतृत्व कर रहे थे।

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने मणिपुर लैंडस्लाइड में शहीद हुए लेफ्टिनेंट कर्नल श्री कपिल देव पांडेय को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की है। मुख्यमंत्री ने शहीद लेफ्टिनेंट कर्नल के परिवारजनों के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए ईश्वर से उनके परिवारजनों को यह दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करने और दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की है।

लेफ्टिनेंट कर्नल श्री कपिल देव पांडेय के परिवार में उनकी माता श्रीमती कुसुम पांडेय (माता), उनकी धर्मपत्नी लेफ्टिनेंट कर्नल डॉ. श्रीमती छवि पांडेय, बहन सुश्री भावना पांडेय और श्रीमती कंचन अग्रवाल तथा दो बेटे हैं। सुश्री भावना पाण्डेय नवभारत ग्रुप के दैनिक सेंट्रल क्रानिकल की भिलाई प्रभारी और न्यू प्रेस क्लब भिलाई की अध्यक्ष हैं।

मणिपुर के नोनी जिले में तुपुल रेलवे कंस्ट्रक्शन साइट पर हुई लैंडस्लाइड के बाद घटना स्थल से रविवार को तीन और शव मिले । इसके बाद मरने वालों की संख्या बढ़कर 37 हो गई, जबकि 25 लोगों की तलाशी जारी है। मलबे के नीचे से निकाले गए शवों में 24 भारतीय सेना की 11 गोरखा बटालियन टेरिटोरियल आर्मी के जवान और 13 नागरिक हैं।

बुधवार रात को बारिश के बाद तुपुल रेलवे स्टेशन से सटी पहाड़ी टूट कर निर्माणाधीन स्टेशन यार्ड पर गिर गई थी। भूस्खलन के मलबे ने इजेई नदी का रास्ता रोक दिया, जिससे एक तालाब बन गया।

इजाई नदी तामेंगलोंग और नोनी जिलों से होकर बहती है। जिला प्रशासन ने आस-पास के ग्रामीणों को सावधानी बरतने और जल्द से जल्द जगह खाली करने की एडवाइजरी जारी की है।

 

#bhilai#भिलाईChhattisgarhLt. Col. Kapil Dev Pandey MartyredManipur Landslideछत्तीसगढ़मणिपुर लैंडस्लाइडलेफ्टिनेंट कर्नल कपिल देव पांडेय शहीद
Comments (0)
Add Comment