महासमुन्द : बाल संप्रेक्षण गृह से 9 अपचारी बालक फरार

छत्तीसगढ़ के महासमुन्द शासकीय बाल संप्रेक्षण गृह से आज सुबह 14 अक्टूबर को 9 बालक फरार हो गये । सभी बालकों की उम्र 15 से 17 वर्ष है।

महासमुन्द| छत्तीसगढ़ के महासमुन्द शासकीय बाल संप्रेक्षण गृह से आज सुबह 14 अक्टूबर को 9 बालक फरार हो गये ।  ये बालक बुधवार 13 अक्टूबर को रात्रि में सोये हुए थे। आज सुबह 05ः30 बजे शयन कक्ष का अवलोकन करने पर 09 बच्चे संस्था में नहीं पाये गये। सभी बालकों की उम्र 15 से 17 वर्ष है।

जानकारी मिलते ही कलेक्टर श्री डोमन सिंह और पुलिस अधीक्षक श्री दिव्यांग पटेल सुबह बाल संप्रेक्षण गृह पहुंचकर पूरी जानकारी ली। कलेक्टर ने लापरवाही बरतने पर कर्मचारियों पर तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए। साथ ही एसडीएम महासमुन्द को जांच करने के निर्देश दिए है।

रात्रिकालीन ड्यूटी में नगर सैनिक श्री भोई एवं केयर टेकर श्री पिताम्बर ध्रुव व श्री जैनदास टण्डन मौजूद थे।  पुलिस अधीक्षक श्री पटेल ने वहां ड्यूटी पर तैनात होमगार्ड श्री भोई को निलंबित करने के निर्देश दिए।

वहीँ  ये 9 नाबालिग अपचारी बालक महासमुंद ज़िला सहित पड़ोसी ज़िला बलौदाबाज़ार और एक बालक हमीरपुर (उत्तरप्रदेश) का है। जो अलग-अलग मामलों के चलते संप्रेक्षण गृह में थे।

बच्चों की तलाश जारी
ज़िला कार्यक्रम अधिकारी महिला एव बाल विकास श्री समीर पांडेय ने बताया कि बच्चे खिड़की का रॉड तोड़कर फरार हुए हैं। उन पर ज्यादा दबाव तो नहीं डाला जा सकता, उन्हें सुधार के लिए रखा जाता है। बच्चों की खोजबीन पुलिस द्वारा की जा रही है।

जिला बाल संरक्षण अधिकारी ने बताया कि संप्रेक्षण गृह के 9 अपचारी बालक फरार हुए हैं। इसकी सूचना पुलिस और बच्चों के परिजनों को दी गई है। परिजनों को जानकारी मिलने पर तत्काल सूचित करने निर्देशित किया गया है। बच्चों की तलाश जारी है।

9 delinquent children9 अपचारी बालकabscondingChildren's observation homeMahasamundफरारबाल संप्रेक्षण गृहमहासमुन्द
Comments (0)
Add Comment