महासमुंद : चिटफ़ंड में रक़म गंवाने वाले 87 हजार से ज्यादा ने आवेदन दिए

छत्तीसगढ़ के महासमुंद ज़िले में चिटफ़ंड कंपनियों में अपनी रक़म डुबाने वाले 87 हजार से ज्यादा निवेशकों ने अंतिम तारीख़ तक अपने आवेदन प्रस्तुत किए है।

 महासमुंद | छत्तीसगढ़ के महासमुंद ज़िले में चिटफ़ंड कंपनियों में अपनी रक़म डुबाने वाले 87081 निवेशकों ने अंतिम तारीख़ तक अपने आवेदन प्रस्तुत किए है। बागबाहरा विकासखंड में सर्वाधिक 28200 चिटफ़ंड में रक़म गवाने वाले निवेशकों से आवेदन आए है।

वही महासमुंद ब्लॉक से 25000, सरायपाली से 17934 और पिथौरा ब्लॉक से 15947 आवेदन प्राप्त हुए। इनमें ज्यादातर आवेदन ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों के है। इन सभी आवेदनों को संबंधित एस.डी.एम. कार्यालयों में कम्प्यूटर एक्सेल शीट में एंट्री की जा रही। पूरी एंट्री दो-तीन दिन में हो जाएगी।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने चिटफंड कंपनियों से निवेशकों की जमा राशि वापस दिलाने की कार्रवाई में तेजी लाने जिला स्तर पर निवेशकों और स्थानीय लोगों से चिटफंड कंपनियों की सम्पत्तियों की जानकारी लेकर वसूली के लिए नियमानुसार कार्रवाई करने के निर्देश बीते 2 जुलाई को अपने निवास कार्यालय में गृह विभाग के कार्यों की समीक्षा बैठक में दिए थे।

छत्तीसगढ़ राज्य में 187 अनियमित चिटफंड कंपनियों के खिलाफ 427 प्रकरण पंजीबद्ध है, इनमें से 265 प्रकरण न्यायालयों में विचाराधीन हैं। अब तक चिटफंड कंपनियों की संपत्ति कुर्क कर नौ करोड़ 32 लाख रुपए की वसूली की गई है तथा 17 हजार 322 निवेशकों को सात करोड़ 86 लाख रुपए वापस किए गए हैं।

appliedChit fundMahasamundmore than 87 thousandthose who lost money
Comments (0)
Add Comment