पिथौरा: दशगात्र भोज खाकर 38 बच्चों सहित 46 लोग फ़ूड पॉइज़न के शिकार

महासमुंद जिले के पिथौरा तहसील के  समीप के ग्राम अंसुला में दशगात्र भोज खाने से 38 बच्चों सहित 46 लोग फ़ूड पॉइज़न के शिकार हो गए है। सभी प्रभावितों को स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया गया है।

पिथौरा| महासमुंद जिले के पिथौरा तहसील के  समीप के ग्राम अंसुला में दशगात्र भोज खाने से 38 बच्चों सहित 46 लोग फ़ूड पॉइज़न के शिकार हो गए है। सभी प्रभावितों को स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया गया है।जहां सभी की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

मिली जानकारी के अनुसार आज दोपहर अंसुला प्राथमिक शाला के प्रधान पाठक दिलीप साहू की माताजी के निधन के बाद आज दोपहर दशगात्र के अवसर पर भोज का आयोजन किया गया था।

इस आयोजन में अंसुला सहित आसपास के ग्रामीण एवम बच्चे भी शामिल हुए।कोई 2 बजे तक चले भोजन कार्यक्रम के बाद अचानक एक के बाद एक शामिल ग्रामीण एवम बच्चों को दस्त होने लगे ।कुछ को उल्टियां भी होने लगी थी।इसके बाद आनन-फानन में बच्चों एवम ग्रामीणों को पिथौरा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुचाया जाने लगा।

एक मरीज ग्रामीण ने बताया कि भोज में फुटू (मशरूम)भी बनाया गया था।शायद इसी से फ़ूड पॉइज़निंग हुई होगी।

स्थानीय डॉक्टर एस के डड़सेना ने बताया कि अब तक 46 ग्रामीणों को स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया गया है इनमे 8 बालिग एवम बाकी सभी 6 से 8 साल उम्र के बच्चे है। इनमें कुछ दस्त एवम कुछ उल्टी के  शिकार थे। सभी का उपचार जारी है। सभी खतरे से बाहर है। डॉक्टरों द्वारा मरीजो को घर वापस जाने की भी अनुमति दे दी गयी है।इसके बावजूद एहतियातन मरीज रुके है।

बहरहाल स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टरों की टीम उक्त मामले में उपचार हेतु जुटी है।अभी और मरीजो के आने की संभावना को देखते हुए जिला मुख्यालय से भी डॉक्टरों की टीम पिथौरा बुलाने की खबर है।

46 people including 38 childrenansulaDashgatra BhojPithoravictims of food poisoning
Comments (0)
Add Comment