कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने की पिथौरा को जिला बनाने की मांग

छत्तीसगढ़ प्रदेश में अब तक 32 जिले हो चुके है।शेष चार जिलों के लिए अब पिथौरा का नाम प्रमुखता से सामने आ रहा है। पिथौरा के पूर्व ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष एवम कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अनन्त सिंह वर्मा ने पिथौरा की जिला बनाने की वकालत की है।

पिथौरा| छत्तीसगढ़ प्रदेश 36 जिलों के नाम से जाना जाएगा।प्रदेश में अब तक 32 जिले हो चुके है।शेष चार जिलों के लिए अब पिथौरा का नाम प्रमुखता से सामने आ रहा है।इस सम्बंध में पिथौरा के पूर्व ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष एवम कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अनन्त सिंह वर्मा ने पिथौरा की जिला बनाने की भरपूर वकालत की है।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता अनन्त सिंह वर्मा ने इस सम्बंध में बताया कि पिथौरा को काफी पहले से ही जिला बनाया जाना चाहिए था।परन्तु क्षेत्र के कमजोर नेतृत्व के कारण अब तक पिथौरा जिला नही बन पाया।

श्री वर्मा ने बताया कि पिथौरा क्षेत्र एवम आसपास का क्षेत्र आदिवासी बहुल क्षेत्र है।इसमें मुख्यत शहीद वीरनारायण सिंह की जन्म एवम कर्म भूमि सोनाखान जमीदारी राज , देवरी राज सहित राजा रणजीत सिंह का कौड़िया राज एवम कोमाखान राज मिलाकर नया जिला अस्तित्व में लाया जाना चाहिए।

आदिवासी जिला बनने योग्य
उक्त क्षेत्र के बारे में रिकॉर्ड देखे तो पूरा क्षेत्र आदिवासी बहुल है लिहाजा यह आदिवासी जिले के रूप में आतित्व में आएगा।इस सम्बंध में श्री वर्मा ने बताया कि नए जिले के गठन के लिए वे अपने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पत्र लिखकर एवम स्वयम मुलाकात कर यह मांग रखेंगे।

Anant Singh Vermademand for making a districtPithoraSenior Congress leader
Comments (0)
Add Comment