किशनपुर में सोमवार को हजारों की भीड़, हालात बेकाबू :देखे वीडियो

समीप के ग्राम किशनपुर में कथित शिवलिंग प्रकट होने की अफवाह एवम प्रशासनिक उदासीनता से अब स्थिति बेकाबू होती जा रही है.आज सोमवार की सुबह से हजारों की संख्या में स्त्री पुरुष एवम बच्चे भीड़ में शामिल हैं.

पिथौरा| समीप के ग्राम किशनपुर में कथित शिवलिंग प्रकट होने की अफवाह एवम प्रशासनिक उदासीनता से अब स्थिति बेकाबू होती जा रही है.आज सोमवार की सुबह से हजारों की संख्या में स्त्री पुरुष एवम बच्चे भीड़ में शामिल हैं.

आज सोमवार की सुबह से किशनपुर के कथित प्रकट शिवलिंग के दर्शन के लिए हजारों की भीड़ प्रतिदिन की तरह उमड़ पड़ी. हालात यह है कि कसडोल मार्ग बागबाहरा मार्ग रायपुर मार्ग सहित सभी दिशाओं से मालवाहक में भेड़ बकरी की तरह लोग भरे दिखाई दे रहे है. किशनपुर के हालात तो ओर भी खराब है. यहां दर्शन करने की होड़ लगी है और बच्चे महिलाएं सब भीड़ के बीच दिखाई दे रहे है. यहां कभी भी भगदड़ के हालात बन सकते है. परन्तु स्थानीय प्रशासन इस सम्बंध में मौन है.

किशनपुर: विश्वास, आस्था और चमत्कार का अन्धविश्वास

 


पार्किंग एवम टैक्स लेना प्रारम्भ 
किशनपुर में भारी भीड़ को देखते हुए अब किशनपुर में कथित मंदिर समिति द्वारा वाहनों से एंट्री शुल्क एवम दुकानदारों से भी टैक्स वसूलने की प्रक्रिया चल रही है. ज्ञात हो कि प्रतिदिन कोई 1000 से अधिक वाहनों में भर कर 20 हजार से अधिक लोग किशनपुर पहुच रहे है. इसके अलावा कथित शिवलिंग मार्ग में सैकड़ो दुकाने सजी हैं. सभी दुकानदारों एवम वाहनों से 20 रुपये का शुल्क बकायदा रसीद के साथ लिया जा रहा है.

प्रतिदिन लाखों  की आवक

किशनपुर में शिवलिंग प्रकट होने की अफवाह ने क्षेत्र के किसी भी मंदिर धार्मिक स्थल एवम मेलो का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. किशनपुर में प्रतिदिन रसीद से वसूली एवम चढ़ोत्तरी मिलाकर लाखो की आवक हो रही है. इस धन पर किसका अधिकार होगा. इसके लिए अब ग्राम भी दो भागों में बंट गया है. मिली जानकारी के अनुसार अब तक चढ़ोत्तरी का लाखो रुपये एक परिवार अपनी ही समिति बना कर इसे जमा कर रहा है.

देखें वीडियो 

 

 

बहरहाल, आस्था से उमड़े जन सैलाब ने क्षेत्रवासियों के अलावा अन्य प्रदेशों के श्रद्धालुओं को भी अपनी चपेट में ले लिया है. इसका प्रत्यक्ष प्रमाण किशनपुर मार्ग के सभी ओर खचाखच भर कर जीवन दांव में लगाकर जाती भीड़ देख कर लगाया जा सकता है.

deshdigital के लिए रजिंदर खनूजा 

KishanpurShivlingकिशनपुरकिशनपुर में शिवलिंगशिवलिंग
Comments (0)
Add Comment