पिथौरा सरस्वती शिशु मंदिर में नौ कन्याओं को पूजा भोग: देखें वीडियो

पिथौरा सरस्वती शिशु मंदिर में नौ कन्याओं को नौ देवियों के रूप में विराजित कर उनकी पूजा कर भोग लगाया गया.

पिथौरा| पिथौरा सरस्वती शिशु मंदिर में नौ कन्याओं को नौ देवियों के रूप में विराजित कर उनकी पूजा कर भोग लगाया गया.

नवरात्रि के अंतिम दिन आज नगर के अनेक सार्वजनिक एवम निजी मंदिरों में नौ कन्या भोज आयोजित किया गया. स्थानीय सरस्वती शिशु मंदिर में नौ कन्याओं को नौ देवियों के रूप में विराजित कर उनकी पूजा कर भोग लगाया गया.

क्षेत्र में चैत्र नवरात्र पर्व पूरी श्रद्धा एवम धूमधाम से मनाया गया. नगर के सरस्वती शिशु मंदिर में हुए एक वृहद आयोजन में नौ कन्याओं को नौ देवियों के रूप में सजाया गया. देवी स्तुति से प्रारम्भ कार्यक्रम में देवी भजन गाकर आरती की गई. इसके बाद विद्यालय परिवार के अलावा पालको ने भी देवी रूप कन्याओं को खीर पूड़ी एवम हलवा का भोग लगाया गया.

नगर के परमेश्वरी धाम मन्दिर ,मंदिर चौक स्थित दुर्गा मंदिर, वन विभाग परिसर स्थित मंदिरों में भी कल अष्टमी में हवन पूजन कर ज्योत ज्वारा विषर्जन किया गया. आज सुबह से ही मंदिरों में नौ कन्या भोग कराया जा रहा है. आज ही रात कुछ मंदिरों में भंडारा भी होगा.

ज्ञात हो कि इसके पूर्व नौरात्री प्रारम्भ होने के बाद से ही नगर के देवी मंदिरों को आकर्षक रूप से सजाया गया था. प्रतिदिन मंदिरों में मातासेवा एवम जगराता भी आयोजित किये गए.

देखें वीडियो 

इधर पिथौरा सरस्वती शिशु मंदिर में आयोजित नौ कन्या भोज को सफल बनाने में विद्यालय की प्राचार्य ज्योति जोशी, सीताराम पटेल,टेकलाल जगत, गायत्री राजपूत, सरजु राम सिन्हा, सावित्री साहू, युगीता निषाद,संजू बरिहा,बुधराम यादव ,स्वीटी कोशरिया, लोकसिंघ नाग, एवम हसीना बुडेक सहित विद्यालय स्टाफ सक्रिय रहे.

deshdigital के लिए रजिंदर खनूजा

Pithora Saraswati Shishu Mandirनवरात्रिपिथौरा सरस्वती शिशु मंदिर
Comments (0)
Add Comment