भारत में 2021 टाइगर ईवी की शुरू हुई बुकिंग

भारत में 2021 टाइगर ईवी की बुकिंग शुरू हो गई है। टाटा मोटर्स इलेक्ट्रिक कार की कीमतों का ऐलान 31 अगस्त को करेगी।

नई दिल्ली। भारत में 2021 टाइगर ईवी की बुकिंग शुरू हो गई है। टाटा मोटर्स इलेक्ट्रिक कार की कीमतों का ऐलान 31 अगस्त को करेगी।

2021 टाटा टिगोर ईवी भारतीय बाजार में लॉन्च के लिए तैयार है। बता दें कि अभी हाल ही में कंपनी ने अपनी नई 2021 टाटा टिगोर ईवी से पर्दा उठाया है।

यह इलेक्ट्रिक कार अपडेटेड स्टाइल और नए फीचर्स के साथ आएगी। इसके अलावा यह कंपनी की नई झिपट्रोन ईवी पावरट्रेन तकनीक से लैस होगी।

यहां जानकारी के लिए बता दें कि इस सेगमेंट में टाटा ने पहले ही टिगोर ईवी के अपडेटेड वर्जन का खुलासा कर दिया है, जिसका नाम बदलकर एक्स-प्रेस-टी ईवी कर दिया गया है।

टाटा मोटर्स की तरफ से इस इलेक्ट्रिक मॉडल को पर्सनल मोबिलिटी के लिए लॉन्च किया जाएगा। इसका लुक टाटा टिगोर फेसलिफ्ट के पेट्रोल मॉडल पर आधारित है।

टाटा मोटर्स की तरफ से पहले ही बता दिया गया है कि झीपट्रोन पावरट्रेन तकनीक से लैस सभी इलेक्ट्रिक वाहनों में लिथियम-ऑयन बैटरी मिलेगी।

यह बैटरी आईपी-67 सर्टिफिकेशन और 8 साल की वारंटी के साथ आएगी। सभी झीपट्रोन पावर वाली इलेक्ट्रिक कारों का रेंज सिंगल चार्ज पर 250 किलोमीटर से ज्यादा होगा।

पावर परफॉर्मेंस की बात करें, तो रिपोर्ट्स के मुताबिक नई टिगोर ईवी में 26 केडब्ल्यूएच की लिथियम ऑयन बैटरी दी जाएगी, जो नए पर्मानेंट मैगनेट सिंक्रोनस इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आएगी।

इसका इलेक्ट्रिक मोटर 55 केडब्ल्यू की मैक्सिमम पावर और 170 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा। इसमें ग्रिल की जगह नया ग्लॉसी ब्लैक पैनल, रिवाइज्ड हेडलाइट्स, पूरे सेटअप पर ब्लू स्लेट अंडरलाइनिंग दी गई है।

इसमें नया बंपर के साथ चौड़े इनटेक्स और प्रोजेक्टर हेडलाइट्स, नया हॉरिजॉन्टल फॉग लैंप्स के साथ इंटीग्रेटेड एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप्स दिए जाएंगे।

इसके कैबिन में ज्यादा ब्लू एक्सेंट दिखेंगे।कंपनी की तरफ से इसमें आईआरए कनेक्टेड कार टेक मिलेगा, जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो को सपोर्ट करेगा।

सुरक्षा के लिए इसमें डुअल एयरबैग्स, एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रिब्यूशन , रियर पार्किंग सेंसर्स, ऑप्शनल रियर पार्किंग कैमरा और सीट बेल्ट रिमाइंडर जैसे कई सेफ्टी फीचर्स मिलेंगे।

इसमें 7.0-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, हारमन का ऑडियो सिस्टम, मल्टी फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील और सीट पर प्रीमियम अपहोलस्ट्री मिलेंगे।

Bookings for 2021 Tiger EVopen in India
Comments (0)
Add Comment