पावर प्लांटों को कोयला देने के लिए ई-आक्शन पर फिलहाल रोक

पावर प्लांटों को ज्यादा कोयला देने के लिए सभी तरह के ई-आक्शन पर फिलहाल रोक लगा दिया गया है। कोल इंडिया के महाप्रबंधक मार्केटिंग एवं सेल्स ने सभी अनुषंगी कंपनियों को चिट्ठी जारी कर यह सलाह दी है।

धनबाद| पावर प्लांटों को ज्यादा कोयला देने के लिए सभी तरह के ई-आक्शन पर फिलहाल रोक लगा दिया गया है। कोल इंडिया के महाप्रबंधक मार्केटिंग एवं सेल्स ने सभी अनुषंगी कंपनियों को चिट्ठी जारी कर यह सलाह दी है। सिर्फ पावर सेक्टर के लिए स्पेशल फॉरवर्ड ई-ऑक्शन की अनुमति रहेगी। पत्र में लिखा गया है कि पावर प्लांटों में कोई राय स्टॉक की खराब स्थिति को देखते हुए ई ऑक्शन पर रोक लगाई जा रही है।

मालूम हो ई आक्शन के माध्यम से अन्य उद्योंगों एवं ट्रेडर को कोयला मिलता है। रोड सेल पर रोक संबंधी पत्र अनुषंगी कंपनियों की.ओर से पहले जारी की जा चुकी है। अब ई-आक्शन पर रोक का भी निर्देश दिया गया है। कोयला उत्पादन मैं लॉ एंड ऑर्डर सहित अन्य मुद्दों को भी गंभीरता से लिया गया है।

कोयला मंत्री इस सिलसिले में झारखंड सरकार से बात करेंगे। एक दिन पहले मंत्री छत्तीसगढ़ में स्थिति की समीक्षा कर चुके हैं। कोयला क्षेत्र में ला एंड आर्डर तथा कोयला कंपनियों को जमीन संबंधी समस्या गंभीर मुद्दा बनता जा रहा है।

coalcoal indiae-auctionpower plantrockई-आक्शनकोयलाकोल इंडियापावर प्लांटरोक
Comments (0)
Add Comment