पिछले एक माह में 15 फीसदी के तेजी से दौड़ टीसीएस का शेयर, मार्केट कैप भी 13.5 लाख करोड़ के पार

देश की सबसे बड़ी आईटी कंपनी टाटा कंसल्टैंसी सर्विसेज (टीसीएस) का शेयर बीएसई पर कारोबार के दौरान 2.3 फीसदी की तेजी से 3,694.25 रुपये के नए रिकॉर्ड को छू गया।

मुंबई । देश की सबसे बड़ी आईटी कंपनी टाटा कंसल्टैंसी सर्विसेज (टीसीएस) का शेयर बीएसई पर कारोबार के दौरान 2.3 फीसदी की तेजी से 3,694.25 रुपये के नए रिकॉर्ड को छू गया।

इसके साथ ही कंपनी का मार्केट कैप भी 13.5 लाख करोड़ को पार कर गया। टीसीएस यह मुकाम हासिल करने वाली देश की दूसरी लिस्टेड कंपनी है।

दिग्गज कारोबारी मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज पहले ही यह उपलब्धि हासिल कर चुकी है। रिलांयस इंडस्ट्रीज का मार्केट कैप अभी 1,417,986.42 करोड़ रुपये है।

टीसीएस का शेयर बुधवार को 1.42 फीसदी की तेजी के साथ 3,663.60 रुपये पर बंद हुआ। पिछले एक महीने में कंपनी के शेयरों में 15 फीसदी तेजी देखी गई है, जबकि इस दौरान बीएसई सेंसेक्स 6 फीसदी बढ़ा है।

शेयरों में तेजी से टीसीएस का मार्केट कैप 13.55 लाख करोड़ रुपये पहुंच चुका है। कंपनी 14 लाख करोड़ रुपये का मार्केट कैप हासिल करने से अब कुछ ही दूर रह गई है।

बीएसई के आंकड़ों के अनुसार मार्केट कैप के हिसाब से टीसीएस अभी दूसरे स्थान पर है, जबकि रिलायंस इंडस्ट्रीज पहले नंबर पर है।

टीसीएस देश की अग्रणी आईटी सर्विस प्रोवाइडर कंपनी है जिसका कारोबार बीएफएसआई, कम्युनिकेशन, मैन्युफैक्चरिंग, रीटेल और हाई-टेक वर्टिकल्स में फैला है।

कंपनी ने 31 मार्च, 2021 को खत्म वित्त वर्ष में 22.2 अरब डॉलर का रेवेन्यू जेनरेट किया। एनालिस्ट्स का कहना है कि बढ़ती डिमांड, क्लाउड एडॉप्शन में तेजी और डिजिटल बदलाव की संभावनाओं से कंपनी को काफी फायदा होने की उम्मीद है।

13.5 lakh crorecrossesfast by 15 percentmarket cap alsoone monthShares of TCS run
Comments (0)
Add Comment