साइबर लूट गिरोह का भंडाफोड़, 150 मोबाइल और 16 हजार सिम सहित 7 लोग गिरफ्तार

कमिश्नरेट पुलिस सोमवार को साइबर लूट गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए 7 लोगों को गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से 150 मोबाइल फोन और 16 हजार सिम कार्ड जब्त किया है।

भुवनेश्वर| कमिश्नरेट पुलिस सोमवार को साइबर लूट गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए 7 लोगों को गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से 150 मोबाइल फोन और 16 हजार सिम कार्ड जब्त किया है।

पुलिस आयुक्त सौमेंद्र प्रियदर्शी ने कहा कि आरोपी कटक में अपना एक नकली ऑफीस बना कर वहीं से ही अपना काम कर रहे थे। वे प्री-एक्टिवेट सिम की मदद लेते थे। उसके बाद वे सिम को नष्ट कर फेंक देते थे। जब्त किए गए ज्यादातर सिम किसी एक कंपनी के हैं। जल्द ही सिम कंपनी के अधिकारियों से भी पूछताछ की जाएगी।

कमिश्नर के मुताबिक प्री-ऐक्टिवेटेड सिम ओडिशा से बाहर भेजा जाता था। इन सभी सिम की मदद से ओडिशा में कोई अपराध नहीं है। ओडिशा के बाहर साइबर अपराध बड़े पैमाने पर हैं। फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है कि सिम कहां और किसे भेजा जाता था। फिलहाल हमारी टीम जांच शुरू करदी है।

कमिश्नर ने आगे बताया कि शाहिद नगर थाना अंतर्गत एक मामले की जांच करते समय यह लिंक मिला था। उसके बाद हमारी टीम अपने काम में जूट गई और वे सफल भी हुए। हमारी टीम बहुत जल्द ही मुख्य आरोपियों तक पहुंचेगी।

Comments (0)
Add Comment