बिहार :मंदिर के पुजारी-ट्रस्टी समेत 10 लोगों पर केस, लॉकडाउन तोड़ करायी पूजा

बिहार में कोरोना गाइडलाइन की परवाह किए बगैर लॉकडाउन तोड़ने के मामले में पटना के कंकड़बाग स्थित श्री साईं शिव कृपा मंदिर के पुजारी ट्रस्टी समेत 10 लोगों पर केस दर्ज किया गया है। जिला प्रशासन की तरफ से यह कार्रवाई की गई है।

deshdigital
पटना| बिहार में कोरोना गाइडलाइन की परवाह किए बगैर लॉकडाउन तोड़ने के मामले में पटना के कंकड़बाग स्थित श्री साईं शिव कृपा मंदिर के पुजारी ट्रस्टी समेत 10 लोगों पर केस दर्ज किया गया है। जिला प्रशासन की तरफ से यह कार्रवाई की गई है। कंकड़बाग थाने में साईं मंदिर के पुजारी विजय पाठक, सचिव कैप्टन एस प्रसाद, कोषाध्यक्ष कुमार नीरज, मंदिर की ट्रस्टी चंचला साथ ही साथ ट्रस्ट के सदस्य रतन कुमार, मनोज कुमार, अखिलेश सिंह, संजय रजक समेत दो अज्ञात महिलाओं के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

इन लोगों पर आरोप है कि 27 जुलाई को मंदिर में पूजा करने पहुंचे थे। बिहार में फिलहाल कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए धार्मिक स्थलों को खोलने की मनाही है लेकिन कंकड़बाग स्थित साईं मंदिर में यह लोग पूजा पाठ कर रहे थे। इसकी तस्वीर जिला प्रशासन को मिल गई जिसके बाद 29 जुलाई को कार्यपालक पदाधिकारी ने मंदिर पहुंचकर जांच की। जांच के दौरान तस्वीर और साईं मंदिर का लोकेशन एक पाया गया। आखिरकार उन्होंने कंकड़बाग थाने में केस दर्ज करा दिया।

जिला प्रशासन की तरफ से दर्ज कराए गए केस में कहा गया है कि कोविड-19 के कारण मंदिरों में पूजा-पाठ बंद है और लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर इन लोगों के खिलाफ विधि सम्मत कार्रवाई की जाए। इस मामले में जब साईं मंदिर के पुजारी से बातचीत की गई तो उनका कहना था कि 27 जुलाई को मंदिर का स्थापना दिवस था। इसी वजह से ट्रस्टी और उसके सदस्य पूजा करने पहुंचे थे। कंकड़बाग थानेदार रविशंकर सिंह के मुताबिक केस दर्ज कर लिया है। मामले की छानबीन की जा रही है आगे कार्रवाई की जाएगी।

biharcase against 10 people including priest-trusteetempleworship broke lockdownपुजारी-ट्रस्टी समेत 10 लोगों पर केसबिहारमंदिरलॉकडाउन तोड़ करायी पूजा
Comments (0)
Add Comment