मिसरोद थाने के एसआई को हजारो की घूस लेते लोकायुक्त ने रंगे हाथो दबोचा

राजधानी की लोकायुक्त पुलिस ने बडी कार्यवाही करते हुए मिसरोद थाने के सब-इंस्पेक्टर प्रकाश राजपूत को साढे 8 हजार की घूस लेते हुए रंगे गिरफ्तार किया है।

भोपाल । राजधानी की लोकायुक्त पुलिस ने बडी कार्यवाही करते हुए मिसरोद थाने के सब-इंस्पेक्टर प्रकाश राजपूत को साढे 8 हजार की घूस लेते हुए रंगे गिरफ्तार किया है।

आरोपी सब-इंस्पेक्टर ने थाने से जमानत देने के लिए एक युवक से 10 हजार रुपए की रिश्वत की मांग की थी। लोकायुक्त अधिकारियो ने जानकारी देते हुए बताया

कि रेतघाट तलैया निवासी मसूद अली ने बीती 23 अगस्त को लोकायुक्त को लिखित शिकायत करते हुए बताया था कि 9 अगस्त को उनके भतीजे का आशिमा माल होशंगाबाद रोड पर कुछ लड़कों से विवाद हो गया था।

जिसकी रिपोर्ट मिसरोद थाने में दर्ज हुई थी। दूसरे पक्ष के लोगों ने काउंटर केस किया था। इस मामले में थाने के सब-इंस्पेक्टर प्रकाश राजपूत से मसूद ने अपने भतीजे की गिरफ्तारी नहीं करने को लेकर उससे बातचीत की।

इस पर एसआई राजपूत ने उनसे कहा कि गिरफ्तारी नही करवानी तो उन्हे 10 हजार रुपए देने होंगे तभी थाने से जमानत मिल सकेगी। बाद मे मसूद ने इसकी शिकायत लोकायुक्त से कर दी।

शुरुआती छानबीन मे फरियादी की शिकायत सही पाये जाने पर लोकायुक्त ने एसआई को दबोचने के लिये योजना बनाई। मंगलवार सुबह मसूद ने प्रकाश राजपूत को वीआईपी रोड गौहर महल के पास रिश्वत की रकम देने के लिए बुलाया।

जैसे ही एसआई प्रकाश राजपूत ने फरियादी से रिश्वत की रकम अपने हाथ मे ली, तभी वहॉ पहले से जाल बिछाकर बैठी लोकायुक्त पुलिस ने राजपूत को दबोच लिया।

लोकायुक्त टीम ने घूसखोर एसआई प्रकाश राजपूत के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर आगे की कार्यवाही शुरु कर दी है।

caught red handedLokayuktaMisrod police stationSItaking bribethousands
Comments (0)
Add Comment