काबुल में गुरुद्वारे के पास भीषण बम विस्फोट, सभी हिन्दू सिख सुरक्षित

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में गुरुद्वारे के पास भीषण बम विस्फोट की खबर है | गुरुद्वारे में मौजूद सभी हिन्दू सिख सुरक्षित हैं।

नई दिल्ली | अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में गुरुद्वारे के पास भीषण बम विस्फोट की खबर है | गुरुद्वारे में मौजूद सभी हिन्दू सिख सुरक्षित हैं। दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने ट्विट कर इसकी जानकारी दी है |

राजधानी काबुल के गुरुद्वारा रोड, करता परवां में गुरुवार को यह भीषण बम विस्फोट हुआ|   मनजिंदर सिंह सिरसा द्वारा ट्विटर पर साझा किए गए एक वीडियो में एम्बुलेंस को घटनास्थल पर जाते हुए दिखाया गया है।

अपने ट्वीट में सिरसा ने यह भी लिखा कि उन्हें काबुल में संगत द्वारा सूचित किया गया है कि वे सुरक्षित हैं। हालांकि, उन्होंने जोर देकर कहा कि अफगानिस्तान में स्थिति दिन पर दिन खराब होती जा रही है।

इस  गुरुद्वारे में मौजूद सभी हिन्दू सिख सुरक्षित हैं गुरुद्वारे के अंदर भी डर का माहौल बना हुआ है, गुरुद्वारे के दरवाजे सभी बंद कर दिए गए हैं। किसी को अंदर नहीं आने दिया जा रहा है। गुरुद्वारे के अंदर 235 लोग अभी भी हिन्दू सिख बैठे हुए हैं। जिनके वीजा अप्रूव्ड नहीं हो सके हैं।
गुरुद्वारे में मौजूद संगत द्वारा जानकारी मिली है जिसमें बताया गया कि यह बम ब्लास्ट बहुत बड़ा था, जिसमें गाड़ियों और आसपास की जगहों के शीशे तक टूट गए। वहीं इस ब्लास्ट काफी संख्या में लोगों के घायल होने की खबर भी सामने आ रही है।

सिरसा ने ने भारत सरकार से आग्रह करते हुए कहा कि, जिस तरह पहले 800 लोगों को उधर से निकाला गया है उसी तरह इन्हें वीजा ग्रांट कर वहां से निकाला जाए।

बता दें आज तालिबान के अपने शासन के 100 दिन पूरे हो रहे हैं | तालिबानी सरकार आने के बाद से ही देश में हालात नाजुक बने हुए हैं।  देश के अलग अलग हिस्सों में आए दिन धमाके होने की खबरें सामने आती रहती हैं।

इससे पहले 16 अक्टूबर को, एक ‘विशेष इकाई’ के सशस्त्र इस्लामी कट्टरपंथी, अफगानिस्तान के काबुल में करते परवान में गुरुद्वारा दशमेश पिता में घुस गए थे।

सोशल मिडिया पर भी विस्फोट की  कई तस्वीरें वायरल हो रही हैं |

# horrific bomb blast#All hindu sikh safe#Kabul #near gurudwara#काबुल #गुरुद्वारे के पास#भीषण बम विस्फोट#सभी हिन्दू सिख सुरक्षित
Comments (0)
Add Comment