धाविका दुती चंद को ‘बदनाम’ करने के आरोप में न्यूज़ पोर्टल का संपादक और रिपोर्टर गिरफ्तार

ओडिशा पुलिस ने एक स्थानीय समाचार पोर्टल के संपादक और रिपोर्टर को कथित तौर पर 'अपमानजनक और अश्लील कंटेंट' प्रकाशित करके एथलीट दुती चंद को बदनाम करने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

भुवनेश्वर| ओडिशा पुलिस ने एक स्थानीय समाचार पोर्टल के संपादक और रिपोर्टर को कथित तौर पर ‘अपमानजनक और अश्लील कंटेंट’ प्रकाशित करके एथलीट दुती चंद को बदनाम करने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

भुवनेश्वर के डीसीपी उमाशंकर दास ने कहा,” भुवनेश्वर की महिला पुलिस थाने ने शुक्रवार को संपादक सुधांशु राउत को दुती की शिकायत के बाद हिरासत में लिया गया था। आज यानी शनीवार को पूछताछ के बाद राउत और रिपोर्टर को गिरफ्तार कर लिया गया है।

उन्होंने कहा, “दुती चंद की शिकायत के आधार पर राउत के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। हमने मामले के संबंध में पूछताछ के लिए उन्हें हिरासत में लिया था और बाद में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

उन्होंने कहा कि दुती ने राउत के खिलाफ धमकी, मानहानि, चरित्र हनन करने संबंधित अन्य गंभीर आरोप लगाए। दास ने कहा कि उनके खिलाफ संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया गया था।

डीसीपी ने कहा कि महिला थाने के अधिकारियों ने समाचार पोर्टल कार्यालय की भी तलाशी ली है और समाचार प्रकाशित करने के लिए इस्तेमाल किए जा रहे अन्य तत्वों के साथ कंप्यूटर जब्त किए हैं, इस मामले में पुलिस जांच अभी भी जारी है।

स्प्रिंटर दुती ने दो पत्रकार राउत और उनकी रिपोर्टर स्मृति रंजन बेहरा और एक सामाजिक कार्यकर्ता प्रदीप प्रधान के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी कि उन्होंने टोक्यो ओलंपिक से पहले उनके खिलाफ आपत्तिजनक कंटेंट प्रकाशित किए थे, जिसका उनके प्रदर्शन पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा। उन्होंने इस संबंध में भुवनेश्वर की सिविल कोर्ट में 5 करोड़ रुपये का मानहानि का मामला भी दायर किया था।

दुती ने इस मामले पर तत्काल कार्रवाई करने के लिए पुलिस का धन्यवाद किया और उम्मीद जताई कि जिन दो लोगों के खिलाफ उन्होंने आरोप लगाए थे, उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

accused of 'defaming' news portal's editor and reporter arrestedDutee ChandEditor Sudhanshu RautrunnerSprinterसंपादक सुधांशु राउत
Comments (0)
Add Comment