ओडिया उम्मीदवार ने आंध्र प्रदेश चुनावों के लिए दायर नामांकन वापस लिया 

परलाखेमुंडी / भुवनेश्वर|ओडिशा के गजपति जिला सीमावर्ती गांवों में आंध्र प्रदेश द्वारा आगामी पंचायत चुनावों के लिए दायर एक ओडिया उम्मीदवार ने नामांकन पत्र वापस ले लिया है।

गजपति जिले के रायगढ़ ब्लॉक के अंतर्गत गंगाबाड़ा निवासी लक्ष्मी सबर ने वार्ड सदस्य पद के लिए नामांकन दाखिल किया था। उसने प्रशासनिक अधिकारियों के सामने अपना नामांकन वापस ली है।

सूत्रों ने कहा कि जिला प्रशासन ने ओडिया लोगों को चुनाव से दूर रखने के लिए कदम उठाए हैं। सबर की उम्मीदवारी के बारे में जानकारी प्राप्त करने के बाद जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों की एक टीम ने सबर से बात की और उसे चुनाव से अपना नाम वापस लेने के लिए राजी किया।

दूसरी ओर, राज्य सरकार ने कोरापुट के कोटिया में सीमावर्ती गांवों में पंचायत चुनावों के लिए आंध्र प्रदेश की घोषणा को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है।

आज सरकार कोरापुट कलेक्टर, एडीएम, पंचायत अधिकारियों से लेकर कोटिया और कानूनी विशेषज्ञों की मौजूदगी में महाधिवक्ता के साथ एक महत्वपूर्ण चर्चा करेगी।

ओडिशा ने दावा किया कि पंचायत चुनाव पर भी आंद्रा प्रदेश ने एकतरफा फैसला लिया है, जबकि कोटिया को लेकर सीमा विवाद सुप्रीम कोर्ट में उप-न्याय पर है।

इस बीच, राजस्व मंत्री सुदाम मरांडी ने कहा कि राज्य सरकार ने कोटिया के विकास के लिए सभी संभव उपाय किए हैं। “सरकार आंध्र प्रदेश द्वारा घोषित चुनावों से अवगत है। कोटिया के विकास के लिए हम पूरी कोशिश कर रहे हैं। हमारे यहां स्कूल, आंगनवाड़ी केंद्र, अस्पताल और अन्य सरकारी संस्थान हैं। इन्फ्रास्ट्रक्चर को और मजबूत करने के लिए, मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने तीन दिन पहले कल्याणकारी परियोजनाओं का एक शिलान्यास और उद्घाटन किया।

उल्लेखनीय है कि कोटिया विवाद आंध्रप्रदेश और ओडिशा के बीच लंबे समय से लंबित सीमा मुद्दा है। आंध्र प्रदेश 13 और 17 फरवरी को कोटिया के तीन गांवों-तालगंजईपदर, फतुसनेरी और फागुनसनेरी में पंचायत चुनाव करा रहा है। नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया गुरुवार को संपन्न हुई।

Andhra Pradeshfiled for electionsnomination papersOdia candidateswithdrawnआंध्र प्रदेशओडिया उम्मीदवारचुनावों के लिएदायरनामांकन पत्रवापस लिया
Comments (0)
Add Comment