ओडिशा: क्लास 1 के तीन सरकारी अफसर 22 लाख से अधिक नगदी के साथ गिरफ्तार

ओडिशा विजिलेंस ने क्लास 1,  तीन सरकारी अफसरों को 22 लाख रुपये से अधिक की बेहिसाब नकदी के साथ  गिरफ्तार किया है।

भुवनेश्वर |  ओडिशा विजिलेंस ने क्लास 1,  तीन सरकारी अफसरों को 22 लाख रुपये से अधिक की बेहिसाब नकदी के साथ  गिरफ्तार किया है।  गिरफ्तार किये गये अधिकारी बिधान चंद्र साहू, अधीक्षण इंजीनियर, सिंचाई बैतरणी मंडल, सालापड़ा; प्रकाश कुमार महापात्र, क्षेत्रीय अधिकारी, राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (एसपीसीबी), राउरकेला और एसपीसीबी, बालासोर के एक अन्य क्षेत्रीय अधिकारी नरोत्तम बेहरा हैं।

सतर्कता एसपी अक्षय कुमार मिश्रा ने कहा कि साहू से 10.71 लाख रुपये, महापात्र से 1.75 लाख रुपये और बेहरा से 10.14 लाख रुपये जब्त किए गए हैं। प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि तीनों  काले धन  के साथ यात्रा कर रहे थे। हम पैसे के स्रोत का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं।

मिश्रा के अनुसार नरोत्तम बेहरा के पास से 89,290 रुपये नकद उस वक्त बरामद किए गए, जब वह अपने वाहन में भुवनेश्वर जा रहे थे। इसके बाद रविवार को भ्रष्टाचार निरोधक अधिकारियों ने उनके घर पर छापा मारा और 9.25 लाख रुपये की नकदी बरामद की।

उन्होंने कहा कि भुवनेश्वर में विजिलेंस अधिकारियों ने महापात्र के वाहन की तलाशी के दौरान 1.75 लाख रुपये भी जब्त किए, जब वह शनिवार शाम राउरकेला से राजधानी शहर लौट रहे थे।

इन दो प्रदूषण नियंत्रण अधिकारियों के अलावा, साहू के वाहन में 10.07 लाख रुपये पाए गए, जब वह कटक में अपने आवास की ओर जा रहे थे। नकदी की बरामदगी के बाद देर शाम विजिलेंस अधिकारियों ने साहू के आवास पर छापा मारा और 64 हजार रुपये नकद बरामद किए।

सतर्कता एसपी मिश्रा ने कहा कि तीनों अधिकारियों के खिलाफ तीन अलग-अलग मामले दर्ज किए गए हैं और सभी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

मिश्रा ने बताया कि  राज्य के विभिन्न हिस्सों में तीन अधिकारियों से जुड़े आवास और अन्य स्थानों पर आगे की तलाशी ली जा रही है। हमने सोने के गहने, एलआईसी जमा और अन्य बैंकों में जमा राशि बरामद की है और आगे की जांच जारी है | उन्होंने कहा कि यदि आवश्यक हुआ, तो मामलों की आगे की जांच के लिए अधिकारियों को रिमांड पर लिया जाएगा।

arrested with more than 22 lakh cashClass IodishaOdisha Vigilancethree government officers
Comments (0)
Add Comment