ओडिशा के पदमपुर को 2023 के अंत तक मिल जाएगा जिले का दर्जा !

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बुधवार को पदमपुर अनुमंडल कार्य समिति के सदस्यों को 31 दिसंबर, 2023 तक पदमपुर को जिला का दर्जा देने का आश्वासन दिया है।  पदमपुर अनुमंडल कार्य समिति के संयोजक उमेश साहू ने संवाददाताओं को यह जानकारी दी है।  

भुवनेश्वर। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बुधवार को पदमपुर अनुमंडल कार्य समिति के सदस्यों को 31 दिसंबर, 2023 तक पदमपुर को जिला का दर्जा देने का आश्वासन दिया है।  पदमपुर अनुमंडल कार्य समिति के संयोजक उमेश साहू ने संवाददाताओं को यह जानकारी दी है।  पदमपुर विधानसभा उपचुनाव से पहले आज यहां नवीन निवास में मुख्यमंत्री व बीजद अध्यक्ष के साथ बैठक के तुरंत बाद समिति के संयोजक ने उमेश साहू ने यह बात कही।

 साहू ने कहा कि पटनायक के साथ चर्चा उपयोगी रही क्योंकि उन्होंने बरगढ़ के पदमपुर अनुमंडल को जिले का दर्जा देने का आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा कि अगर बीजद आगामी उपचुनाव के लिए अपने घोषणापत्र में मुख्यमंत्री के आश्वासन को शामिल करता है तो पदमपुर को जिले का दर्जा देने की मांग को लेकर चल रहा आंदोलन समाप्त हो जाएगा।

 रिपोर्ट के अनुसार, पदमपुर जिला एक्शन कमेटी के सदस्यों ने वित्त मंत्री निरंजन पुजारी के साथ मुख्यमंत्री से मुलाकात की और पदमपुर को जिला का दर्जा देने की मांग की। वर्तमान में पदमपुर अनुमंडल बरगढ़ जिले के अंतर्गत आता है।

 इस बीच, पदमपुर के लोगों ने एक अलग जिला बनाने की अपनी मांग तेज कर दी है जिसे तीनों प्रमुख राजनीतिक दलों का भरपूर समर्थन मिल रहा है। बता दें कि पांच दिसंबर को पदमपुर विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव होने वाला है।

demand on separate statedeshdigitalodisha newspadampurpadampur a separate state
Comments (0)
Add Comment