पदमपुर उपचुनाव के लिए भाजपा, बीजद और कांग्रेस के उम्मीदवारों ने दाखिल किया नामांकन

बरगढ़ जिले की पदमपुर विधानसभा सीट पर पांच दिसंबर को होने वाले उपचुनाव के लिए बीजद, भाजपा और कांग्रेस के उम्मीदवारों ने गुरुवार को नामांकन पत्र दाखिल किया। सभी प्रत्याशी ने अपने-अपने दलों द्वारा आयोजित विशाल रैली के जरिए उप-कलेक्टर कार्यालय पदमपुर पहुंचे जहां अपना नामांकन दाखिल किया।

भुवनेश्वर। बरगढ़ जिले की पदमपुर विधानसभा सीट पर पांच दिसंबर को होने वाले उपचुनाव के लिए बीजद, भाजपा और कांग्रेस के उम्मीदवारों ने गुरुवार को नामांकन पत्र दाखिल किया। सभी प्रत्याशी ने अपने-अपने दलों द्वारा आयोजित विशाल रैली के जरिए उप-कलेक्टर कार्यालय पदमपुर पहुंचे जहां अपना नामांकन दाखिल किया।

 बीजद उम्मीदवार वर्षा सिंह बरिहा ने रीता साहू सहित वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। उपचुनाव के लिए कांग्रेस प्रत्याशी सत्य भूषण साहू ने भी पर्चा दाखिल किया।  वहीं, भाजपा प्रत्याशी प्रदीप पुरोहित के साथ प्रदेश अध्यक्ष समीर मोहंती, सांसद सुरेश पुजारी और विधायक मुकेश महालिंग जैसे वरिष्ठ नेताओं के अलावा सैकड़ों समर्थकों का हुजूम था।

पुरोहित ने एक बार आंदोलनकारी किसानों के अनुरोध पर नामांकन दाखिल करना स्थगित कर दिया था। उन्होंने उनसे वादा किया था कि वह अन्य दलों के उम्मीदवारों के ऐसा करने के बाद ही पर्चा दाखिल करेंगे। तदनुसार, उन्होंने बीजद और कांग्रेस के उम्मीदवारों के पर्चा जमा करने के बाद नामांकन दाखिल किया।

 अब 18 नवंबर को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी।  वहीं उम्मीदवारी वापस लेने की अंतिम तारीख 21 नवंबर है। पांच दिसंबर को मतदान और आठ दिसंबर को मतगणना होनी है। पिछले महीने बीजद विधायक बिजय रंजन सिंह बरिहा के निधन के बाद इस विधानसभा सीट पर उपचुनाव कराया जा रहा है।

  भाजपा के उम्मीदवार पुरोहित ने 2014 में यह सीट जीती थी लेकिन 2019 में वह बरिहा से सीट हार गए थे।  बीजद की उम्मीदवार वर्षा सिंह बरिहा पूर्व विधायक बिजय रंजन सिंह बरिहा की सबसे बड़ी बेटी हैं। कांग्रेस उम्मीदवार सत्य भूषण साहू इससे पहले 1980, 1985 और 2004 में तीन बार इस सीट से चुनाव जीत चुके हैं।

Comments (0)
Add Comment