छत्तीसगढ़: मोदी की मौजूदगी में विष्णुदेव साय लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ

विष्णुदेव साय कल 13 दिसंबर को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के पद की शपथ लेंगे. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी मौजूद रहेंगे.  राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलवायेंगे.

रायपुर| विष्णुदेव साय कल 13 दिसंबर को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के पद की शपथ लेंगे. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी मौजूद रहेंगे.  राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलवायेंगे. इस मौके पर दो उप मुख्यमंत्रियों समेत मंत्रिमंडल के सदस्यों को भी शपथ दिलायी जायेंगी.

बुधवार को शहर के साइंस कॉलेज मैदान में होने वाले शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां जोरो पर हैं. कल दोपहर 2 बजे नवनियुक्त मुख्यमंत्री अपने मंत्रिमंडल के साथ शपथ लेंगे. समारोह में बड़ी संख्या में लोगों के शामिल होने को देखते हुए मुख्य डोम के साथ तीन अन्य डोम भी तैयार किए जा रहे हैं. तीन बड़े डोम के साथ एक मुख्य मंच भी तैयार किया जा रहा है.  बीच के मंच में शपथ ग्रहण होगा तथा एक ओर अतिविशिष्ट आमंत्रित व्यक्तियों तथा दूसरी ओर नवनिर्वाचित विधायकों के लिए मंच बनाया जा रहा है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक शपथ ग्रहण समारोह के अलावा संगठन में बड़े बदलाव के संकेत हैं. भाजपा शपथ के बाद कभी भी संगठनात्मक बदलाव भी कर सकती है. सूत्रों के मुताबिक भाजपा ओबीसी वर्ग के नेता को प्रदेश अध्यक्ष की कमान सौंप सकती है.   नारायण चंदेल या विजय बघेल प्रदेश को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने की संभावना जताई गई है.

शपथ ग्रहण  कार्यक्रम में गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा, केन्द्रीय मंत्री डॉ. मनसुख मांडविया, भाजपा के प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, सह प्रभारी नितिन नबीन सहित अनेक राज्यों के मुख्यमंत्री और वरिष्ठ नेता भी उपस्थित रहेंगे.

मनोनीत मुख्यमंत्री साय ने  कार्यक्रम में राज्य के निवर्तमान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवं उप मुख्यमंत्री टी.एस. सिंहदेव और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज को आज व्यक्तिगत रूप से फोन कर आमंत्रित किया है.

इसके साथ ही कार्यक्रम स्थल में विशिष्ट अतिथियों, मीडिया प्रतिनिधियों और आमजनों के बैठने के लिए अलग-अलग सेक्टर बनाए जा रहे हैं. शपथ ग्रहण को ज्यादा से ज्यादा लोग देख सके इसके लिए एल.ई.डी. स्क्रीन भी लगायी जा रही है. मैदान में 50 हजार से अधिक लोगों की बैठक व्यवस्था की तैयारी चल रही हैं. सुरक्षा व्यवस्था हेतु लगभग 1000 पुलिस जवान तैनात किए गए हैं.

Chhattisgarhoath as Chief Ministerpresence of ModiVishnudev Saiछत्तीसगढ़मुख्यमंत्री पद की शपथमोदी की मौजूदगीविष्णुदेव साय
Comments (0)
Add Comment