छत्तीसगढ़ में बढ़ते कोरोना केस पर स्वास्थ्य मंत्री वरिष्ठ विभागीय अधिकारियों संग की बैठक

छत्तीसगढ़ में इन दिनों कोरोना संक्रमण की रफ्तार बढ़ती जा रही है। इस बार कोरोना सबसे अधिक बच्चों में फैल रहा है। राज्य में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर, प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने वरिष्ठ विभागीय अधिकारियों की बैठक ली है।

रायपुर। छत्तीसगढ़ में इन दिनों कोरोना संक्रमण की रफ्तार बढ़ती जा रही है। इस बार कोरोना सबसे अधिक बच्चों में फैल रहा है। राज्य में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर, प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने वरिष्ठ विभागीय अधिकारियों की बैठक ली है। इस बैठक में कोरोना संबंधित जांच, इलाज, बचाव के लिए दिशा-निर्देश दिए।

सिंहदेव ने कोरोना को लेकर लोगों को सतर्क रहने की बात कही है। सिंहदेव ने कहा कि, बीमार व्यक्तियों के साथ साथ सभी को सावधान रहने की आवश्यकता है। इस महीने 10 व्यक्तियों की मौत हो चुकी है जिनमें लक्षण दिख रहे हैं, उन्हें तुरंत टेस्ट करवाना चाहिए। अगर सांस लेने में तकलीफ हो रही है तो अस्पताल में भर्ती होकर अपना बेहतर इलाज कराएं।

 मंगलवार को प्रदेश में 6223 सैंपलों की जांच की गई. जिसमें 531 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए थे। बात अगर एक्टिव केस की करें तो प्रदेश में 20484 एक्टिव केस हैं। मंगलवार को 4 लोगों की कोरोना से मौत हो गई है।  रायपुर, कांकेर, सरगुजा, महासमुंद में कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हुई है। इसके साथ ही छत्तीसगढ़ में कोरोना पॉजिटिविटी दर 8.53 फीसद बढ़ गया है।

Comments (0)
Add Comment