छत्तीसगढ़ की जनता को भूपेश सरकार पर पूरा भरोसा : द्वारिकाधीश

2018 के विधानसभा चुनाव के बाद छत्तीसगढ़ में भूपेश पार्टी की सरकार बनी तब से लेकर आज तक छत्तीसगढ़ का अन्नदाता वर्ग किसान तथा छत्तीसगढ़ की आम जनता के लिए कांग्रेस पार्टी की सरकार ने जो किया है, वह पूर्ववर्ती सरकार ने न कभी सोचा और ना कभी करने की कोशिश की.

पिथौरा। 2018 के विधानसभा चुनाव के बाद छत्तीसगढ़ में भूपेश पार्टी की सरकार बनी तब से लेकर आज तक छत्तीसगढ़ का अन्नदाता वर्ग किसान तथा छत्तीसगढ़ की आम जनता के लिए कांग्रेस पार्टी की सरकार ने जो किया है, वह पूर्ववर्ती सरकार ने न कभी सोचा और ना कभी करने की कोशिश की. उक्त उद्गार छत्तीसगढ़ शासन के संसदीय सचिव खलारी विधायक द्वारिकाधीश यादव ने पत्रकारों से चर्चा के दौरान व्यक्त किए.

संसदीय सचिव खलारी विधायक द्वारिकाधीश यादव ने कहा इसके चलते छत्तीसगढ़ की जनता का भूपेश बघेल की नेतृत्व वाली कांग्रेस पार्टी की सरकार पर बड़ा भरोसा है और यह भरोसा कल और मजबूत हो गया जब छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी  ने पाटन विकासखंड के अंतर्गत सांकरा में आयोजित भरोसे के सम्मेलन के दौरान अपनी घोषणाओं को पूरा करते हुए राज्य शासन द्वारा चलाई जा रही विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के लिए राशि जारी की.

संसदीय सचिव द्वारकाधीश यादव ने बताया कि भारत के पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्वर्गीय श्री राजीव गांधी की शहादत दिवस के अवसर पर सांकरा में भरोसे के सम्मेलन का आयोजन किया गया. इस दौरान छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किसानों , मजदूरों, युवाओं तथा आम जनता को और मजबूत करते हुए राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत 24.52 किसानों के खाते में 1894 .93 करोड़ रुपए की अदान सहायता राशि जारी की. साथी 20 क्विंटल प्रति एकड़ धान खरीदी की औपचारिक घोषणा की.

साथ ही राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर योजना के तहत 5.63 लाभ हितग्राहियों के लिए 112.71 करोड की राशि का भुगतान किया जिसके तहत लाभार्थियों को ₹7000 सालाना आर्थिक सहायता प्राप्त हो रही है. तत्पश्चात छत्तीसगढ़ शासन की गौ संवर्धन हेतु चलाई जा रही गोधन न्याय योजना के अंतर्गत पशुपालकों,गौठान समितियों व स्व सहायता समूह के लिए 13.57 करोड रुपए देते हुए गौठानों में विकसित रूलर इंडस्ट्रियल पार्कों में लाखो ग्रामीणों को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराए.

तत्पश्चात राजीव गांधी युवा मितान क्लब के अंतर्गत 13 जिलों के 3085 क्लबों को 7.71करोड़ रुपए की राशि जारी की जिससे युवाओं की प्रतिभाओं को प्रोत्साहन प्राप्त होगा.

इसके अलावा बड़ी सौगात के रूप में दुर्ग जिले के सांकरा पाटन में बनने वाले महात्मा गांधी उद्यानिकी विश्वविद्यालय का भूमि पूजन करते हुए प्रदेश को एक नया विश्वविद्यालय की सौगात दी. जिससे उद्यानिकी के क्षेत्र में अध्ययन करने वाले युवाओं को अब बाहर जाना नहीं पड़ेगा.

श्री यादव ने बताया कि मुख्यमंत्री जी के इस भरोसे के सम्मेलन के दौरान जो भी राशि है वह सीधे किसानों के खातों में गई है जिससे किसानों के हाथ में ही योजनाओं का सीधा लाभ मिलेगा. इस तरह  भूपेश बघेल ने पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न राजीव गांधी के शहादत दिवस पर केवल न्याय योजना की राशि के रूप में 2028.92 करोड़ की राशि सीधा किसानों ग्रामीणों कृषि मजदूरों के जेब में डालते हुए छत्तीसगढ़ की जनता का भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली कांग्रेस पार्टी की सरकार भरोसा और मजबूत कर दिया है.

सांकरा में आयोजित कार्यक्रम के दौरान जनता ..भूपेश है तो भरोसा है और भरोसे की सरकार भूपेश की सरकार के नारे लगाते हुए दिखी. जिससे यह साबित हो रहा है कि छत्तीसगढ़ यह सरकार के विकास के मॉडल को जनता ने स्वीकार किया है. और आने वाले समय में भी जनता भूपेश बघेल की नेतृत्व वाली कांग्रेस पार्टी की सरकार के हाथ को और मजबूत करते हुए संपूर्ण बहुमत के साथ पुनः छत्तीसगढ़ कांग्रेस पार्टी के इस माटी पुत्र मुख्यमंत्री के हाथों में सौंप देगी.

bhupesh sarkarChhattisgarhDwarkadhishछत्तीसगढ़द्वारिकाधीशभूपेश सरकार
Comments (0)
Add Comment