बीजेपी कार्यकर्ता हत्याकांड में सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक के पूर्व मंत्री कुलकर्णी को दी जमानत

सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को कर्नाटक कांग्रेस के नेता और पूर्व मंत्री विनय कुलकर्णी को जमानत दे दी, जिन्हें 2016 में धारवाड़ में एक भाजपा कार्यकर्ता की हत्या में कथित संलिप्तता के लिए सीबीआई ने पिछले नवंबर में गिरफ्तार किया था।

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को कर्नाटक कांग्रेस के नेता और पूर्व मंत्री विनय कुलकर्णी को जमानत दे दी, जिन्हें 2016 में धारवाड़ में एक भाजपा कार्यकर्ता की हत्या में कथित संलिप्तता के लिए सीबीआई ने पिछले नवंबर में गिरफ्तार किया था।

कुलकर्णी को राहत देते हुए जस्टिस यू।यू। ललित और अजय रस्तोगी ने कहा कि कुलकर्णी को तीन दिनों के भीतर संबंधित निचली अदालत में पेश किया जाए और अदालत द्वारा लगाई जाने वाली शर्तो के अधीन उन्हें जमानत दी जा सकती है।

हालांकि, शीर्ष अदालत ने कुलकर्णी को धारवाड़ में प्रवेश करने से रोक दिया और उन्हें मामले में जांच की प्रक्रिया में बाधा न डालने का भी निर्देश दिया।

जिला पंचायत के सदस्य 26 वर्षीय योगेशगौड़ा गौदर की 15 जून 2016 को धारवाड़ के सप्तपुर में उनके जिम में हत्या कर दी गई थी। शुरू में उन्हें मिर्च पाउडर से स्थिर किया गया था, जिसे उनके चेहरे पर फेंक दिया गया था।

पीड़िता के परिवार वालों को हत्या में कांग्रेस नेता की भूमिका पर शक था। सीबीआई के वकील ने मामले में कुलकर्णी की जमानत का विरोध किया।

राज्य सरकार ने सितंबर 2019 में मामले की जांच सीबीआई को सौंपी थी। सीबीआई के मामले में कमियों का हवाला देते हुए, कुलकर्णी का प्रतिनिधित्व करने वाले वरिष्ठ अधिवक्ता मुकुल रोहतगी ने दावा किया कि धारवाड़ पुलिस ने अपनी प्रारंभिक जांच रिपोर्ट में जो दावा किया था, उसमें विसंगतियां थीं।

धारवाड़ से कांग्रेस के पूर्व विधायक कुलकर्णी को मामले में पूछताछ के बाद पिछले साल नवंबर में सीबीआई ने गिरफ्तार किया था। इससे पहले सीबीआई ने मामले में कई आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी।

कुलकर्णी ने 2013 में धारवाड़ सीट जीती थी, लेकिन 2018 में उन्हें भाजपा के उम्मीदवार से हार का सामना करना पड़ा था।

BJP workerFormerKarnatakaKulkarniministermurder caseSupreme Court grants bail
Comments (0)
Add Comment