अपनी बेरोजगारी दूर करने भाजपा कर रही “रोजगार और रेवड़ी” की नौटंकी : अंकित

कांग्रेस पार्टी के तेजतर्रार नेता अंकित बागबाहरा ने भाजयुमों के बैनर तले बेरोजगार बैठे सम्पूर्ण भाजपाइयों को पहले देश को 2 करोड़ रोजगार हर साल देंगे बोल के और 15 लाख रुपये सबके खाते में आएगा बोल के बरगलाने के बाद अब छत्तीसगढ़ में मुद्दा विहीन...

पिथौरा। कांग्रेस पार्टी के तेजतर्रार नेता अंकित बागबाहरा ने भाजयुमों के बैनर तले बेरोजगार बैठे सम्पूर्ण भाजपाइयों को पहले देश को 2 करोड़ रोजगार हर साल देंगे बोल के और 15 लाख रुपये सबके खाते में आएगा बोल के बरगलाने के बाद अब छत्तीसगढ़ में मुद्दा विहीन और विलुप्त होती पार्टी को बचाने की जद्दोजहद रायपुर का मुख्यमंत्री निवास का घेराव कार्यक्रम है। मात्र अपनी बेरोजगारी को दूर करने किराए से भीड़ बुला रही है ।

अंकित ने 14 सीटों में सिमटी भाजपा से कहा कि पहले सच का सामना कर जनता को निम्न बातों का जवाब दे :
1. 2003 में अपने संकल्प पत्र में वादा किया था 12 वीं पास जरूरत मंद युवा व युवतियों को प्रति माह 500 रुपये बेरोजगारी भत्ता देंगे कितनों को दिया ?

2.शिक्षित बेरोजगार युवक युवतियों हेतु आवेदन निःशुल्क रखेंगे कब किया?

3.प्रत्येक आदिवासी परिवार को नौकरी देंगे कितने को दिया ?

4.2008 संकल्प पत्र अनुसार में उच्च शिक्षा के लिए बिना ब्याज के ऋण देंगे कितनों को दिया?

5. 2013 के संकल्प पत्र अनुसार पंजीकृत कितने बेरोजगारों को व्यवसाय हेतु 5 लाख रुपये दिया?

दूसरी तरफ 2018 में कांग्रेस पार्टी ने कभी नही कहा कि प्रत्येक बेरोजगार को 2500 रुपये भत्ता देंगे हमारे घोषणा पत्र को पढ़िए जिसमें हमने कहा था 10 लाख बेरोजगार युवाओं को सामुदायिक विकास और समाज सेवी गतिविधियों में भाग लेने न्यूनतम प्रतिमाह 2500 रुपये मिलेगा ।

मतलब भाजपा फिर झूठ बोल रही दूसरी तरफ भाजपा नेता , नेता प्रतिपक्ष बनने से चुके अजय। चंद्राकर और बृजमोहन अग्रवाल कह रहे कि कांग्रेस रेवड़ी बांट के सत्ता में आई तो मैं उनसे भी पूछना चाहूंगा कि क्या किसानों की कर्जमाफी रेवड़ी है?

किसानों की उपज की कीमत बढ़ाना रेवड़ी है?

तेंदूपत्ते की कीमत बढ़ाना रेवड़ी है?

भूमिहीन कृषि मजदूरों को न्याय मिलना क्या रेवड़ी है?

गोधन न्याय योजना में गोबर खरीदना और गौ मूत्र खरीदना क्या रेवड़ी है?

बिजली बिल हॉफ करना क्या रेवड़ी है,राशन कार्ड बनवाना क्या रेवड़ी है?

बेरोजगारों को रोजगार के अवसर पैदा करना क्या रेवड़ी है?

छत्तीसगढ़ी संस्कृति को पुनर्जीवित करना क्या रेवड़ी है ?

आदिवासियों की जमीन वापस करना क्या रेवड़ी है?

जैसे अनगिनत कार्य कांग्रेस की भूपेश सरकार जनहित में कर रही है । और जनता जनार्दन के दुःख को सुख में बदलने जो हो सकेगा कांग्रेस की भूपेश सरकार वो करेगी ।। अंकित ने ये भी शंका जाहिर की कि भाजपाई जानबूझ कर पुलिस को उकसायेंगे ताकि वो लाठीचार्ज करे और इनके नेताओं को हमदर्दी मीले ऐसे किसी भी घटना हेतु प्रशाशन भी सजग है और उन्हें समझाइश दी कि भाजपाई अपने पुराने तीनों संकल्प पत्र ठीक से पढ़ें और जनता को गुमराह करने की जगह जनता को सच बताएं ।

Ankitcg bjpcg cm bhupeshcg congressCg newschattishgarh newsdesh digitalpolitical news
Comments (0)
Add Comment