अचंता शरत कमल ने बढ़ाया देश का मान, ITTF एथलीट आयोग में चुने जाने वाले पहले भारतीय बने

भारत के स्टार टेबल टेनिस खिलाड़ी अचंता शरत कमल अंतर्राष्ट्रीय टेबल टेनिस महासंघ (ITTF) के खिलाड़ियों के आयोग में चुने जाने वाले पहले भारतीय बन गए हैं. एशिया, अफ्रीका, अमेरिका, यूरोप और ओशनिया से 8 खिलाड़ी (4 पुरुष और 4 महिला) 2022 से 2026 के लिए आयोग में चुने गए हैं.

स्पोर्ट्स डेस्क। भारत के स्टार टेबल टेनिस खिलाड़ी अचंता शरत कमल अंतर्राष्ट्रीय टेबल टेनिस महासंघ (ITTF) के खिलाड़ियों के आयोग में चुने जाने वाले पहले भारतीय बन गए हैं. एशिया, अफ्रीका, अमेरिका, यूरोप और ओशनिया से 8 खिलाड़ी (4 पुरुष और 4 महिला) 2022 से 2026 के लिए आयोग में चुने गए हैं. भारत के अनुभवी टेबल टेनिस खिलाड़ी शरत कमल को 187 वोट मिले. जबकि उनसे ज्यादा वोट सिर्फ रोमानिया की एलिजाबेटा समारा (212) को मिले. चीन की लियू शिवेन महिला कोटे से चुनी गई लेकिन उन्हें सिर्फ 153 वोट मिले.

हर मतदाता को इस प्यार और विश्वास के लिए धन्यवाद दिया

शरत कमल ने कहा कि मैं काफी अभिभूत हूं. मैं समूचे एशिया और हर मतदाता को इस प्यार और विश्वास के लिए धन्यवाद देता हूं. इसके अलावा प्रशासकों की समिति को भी मेरा नाम आईटीटीएफ (ITTF) को भेजने के लिए धन्यवाद देता हूं. 7 से 13 नवंबर तक हुए मतदान में विभिन्न क्षेत्रों के 8 उम्मीदवारों के चयन के लिए 283 खिलाड़ियों ने वोट डाले जो 2018 की तुलना में 18 प्रतिशत ज्यादा है. 2 पैरा एथलीटों को भी आयोग में जगह मिली है.

मेजर ध्यानचंद खेलरत्न के लिए भी चयनित

शरत कमल को इस वर्ष देश के सर्वोच्च खेल सम्मान मेजर ध्यानचंद खेलरत्न के लिए भी चुना गया है. वह भारतीय ओलम्पिक संघ के एथलीट आयोग के भी उपाध्यक्ष हैं. वह उन 10 प्रमुख खिलाड़ियों में से है जिन्हें अगले महीने होने वाले चुनाव से पहले आईओए (IOA) में चुना गया.

Comments (0)
Add Comment