गोल्ड जीतते ही नीरज पर हो रही पैसों की बरसात

टोक्यो ओलंपिक के भाला फेंक प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रचने वाले एथलीट नीरज चोपड़ा ने देश को झूमने का मौका दिया है।

नई दिल्ली । टोक्यो ओलंपिक के भाला फेंक प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रचने वाले एथलीट नीरज चोपड़ा ने देश को झूमने का मौका दिया है।

नीरज ने जैवलिन थ्रो प्रतियोगिता में भारत को टोक्यो ओलंपिक में पहला गोल्ड मेडल दिलाया है तब से ही देश जश्न मना रहा है। गोल्ड जीतकर भारत का मान बढ़ाने वाले नीरज चोपड़ा पर अब पैसों की बरसात हो गई है।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने नीरज पर धनवर्षा की है। तो चलिए जानते हैं नीरज को कौन, क्या-क्या दे रहा है।

नीरज चोपड़ा के गोल्डन प्रदर्शन को देखते हुए हरियाणा सरकार ने नीरज को छह करोड़ रुपए देने का ऐलान किया है। इसके साथ ही उन्हें क्लास-1 की नौकरी भी दी जाएगी।

वहीं 50 फीसदी की छूट के साथ उन्हें एक प्लॉट भी दिया जाएगा। इस बात की घोषणा खुद हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने की है।

मुख्यमंत्री ने इस दौरान यह भी घोषणा की कि पंचकुला में एथलीट्स के लिए सेंटर ऑफ एक्सीलेंस भवन का निर्माण भी कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर नीरज चाहेंगे तो वह इस सेंटर के हेड रहेंगे।

अमरिंदर सिंह ने टोक्यो ओलंपिक्स में एथलेटिक्स मुकाबलों में भारत का पहला गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा को उनकी शानदार उपलब्धि के लिए दो करोड़ रुपये का नगद पुरस्कार देने की घोषणा की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह सभी भारतीयों और पंजाबियों के लिए गौरव का क्षण है। भारतीय सेना में नायाब सूबेदार के पद पर तैनात नीरज के परिवार की जड़ें पंजाब में हैं।

महिंद्रा समूह के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने टोक्यो ओलंपिक खेलों में भाला फेंक स्पर्धा में देश के लिए स्वर्ण पदक जीतने वाले खिलाड़ी नीरज चोपड़ा को कंपनी की आगामी एसयूवी 700 उपहार में देने का वादा किया है।

चोपड़ा के पदक जीतने के कुछ देर बाद ही महिंद्रा ने यह घोषणा की। ट्विटर पर एक फॉलोअर ने महिंद्रा से चोपड़ा को एक्सयूवी700 उपहार में देने के लिए कहा, जिसके बाद महिंद्रा ने लिखा, ”हां बिल्कुल।

हमारे गोल्डन एथलीट को एक्सयूवी 700 उपहार में देना मेरा सौभाग्य और सम्मान होगा भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार को टोक्यो ओलंपिक के पदक विजेताओं के लिये नकद पुरस्कार की घोषणा की जिसमें नीरज चोपड़ा को एक करोड़ रूपये दिये जायेंगे जो स्वर्ण पदक जीतने वाले देश के पहले ट्रैक एवं फील्ड एथलीट बन गये हैं।

goldNeerajraining moneyraining money as soonwins gold
Comments (0)
Add Comment