रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 5 मार्च से, उद्घाटन मैच में भारत और बांग्लादेश भिड़ेंगे

रायपुर | सड़क सुरक्षा के महत्व के विषय में जन-जागरूकता बढ़ाने के लिए नवा रायपुर स्थित शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में 5 मार्च से 21 मार्च तक रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरिज क्रिकेेट टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है। इस दौरान कुल 15 मैच होंगे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इस टूर्नामेंट का शुभारंभ करेंगे। परिवहन मंत्री मोहम्मद अकबर ने आज विधानसभा परिसर स्थित समिति कक्ष में कार्यकारणी समिति की बैठक में तैयारियों की समीक्षा की।

परिवहन मंत्री अकबर ने प्रवेश द्वार, बेरिकेट, पार्किंग, पानी, सेक्टरवार ग्रुप निर्धारण, विद्युत कनेक्शन, फ्लड लाईट, जनरेटर, एयर कंडिशन सहित सभी आवश्यक तैयारियां 5 मार्च से पूर्व सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

उद्घाटन मुकाबले में 5 मार्च को छत्तीसगढ़ के रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में इंडिया लेजेंड्स का सामना बांग्लादेश लेजेंड्स से होगा। बांग्लादेश की टीम कुछ समय पहले ही टूर्नामेंट से जुड़ी है।

टूर्नामेंट के मैच 5 से 21 मार्च के बीच रायपुर के शरीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे। मैचों का सीधा प्रसारण कलर्स सिनेप्लेक्स, रिश्ते सिनेप्लेक्स, कलस4 कन्नड़ा सिनेमा, वूट और जियो पर होगा। मैचों के लिए टिकट 23 फरवरी से बुकमाईशो डॉट कॉम पर उपलब्ध होंगे।

इंग्लैंड लेजेंड्स टीम सात मार्च को इसी स्टेडियम में बांग्लादेश लेजेंड्स के खिलाफ खेलते हुए अपने अभियान की शुरुआत करेगी। सभी मैच भारतीय समयानुसार शाम सात बजे से शुरू होंगे। मैचों का आयोजन 17 मार्च तक हर दिन होगा। पहला सेमीफाइनल 17 को होगा जबकि दूसरा सेमीफाइनल 19 मार्च को होगा। फाइनल मुकाबला 21 मार्च को खेला जाएगा।

रायपुर में नवनिर्मित 65 हजार की क्षमता वाले स्टेडियम में भारत सरकार के दिशा-निर्देशों के मुताबिक 50 फीसदी तक दर्शक आ सकेंगे। इस टूर्नामेंट के लिए मैचों के टिकट बुकमाईशो डॉट कॉम से खरीदे जा सकते हैं और जनरल कटेगरी टिकटों की कीमत 100 रुपये से लेकर 1500 रुपये तक रखी गई है।

देश में सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए आयोजित इस टूर्नामेंट में छह देशों-इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका, वेस्ट इंडीज, बांग्लादेश और मेजबान भारत की टीमें भाग लेंगी। इनमें सर्वकालिक महानतम बल्लेबाजों में शुमार सचिन तेंदुलकर के साथ वीरेंद्र सहवाग, ब्रायन लारा, ब्रेट ली, तिलकरत्ने दिलशान और जोंटी रोड्स जैसे पूर्व दिग्गज एक बार फिर क्रिकेट के मैदान पर प्रतिस्पर्धा करते दिखेंगे।

रोड सेफ्टी वल्र्ड सीरीज की शुरूआत पिछले साल हुई थी, लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण 11 मार्च को टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया गया था और इसके चार मैचों का ही आयोजन हो सका था। अब इसके बाकी बचे मैचों का आयोजन छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के नवनिर्मित 65000 दर्शकों की क्षमता वाले स्टेडियम में खेले जाएंगे।

India and Bangladesh will clash in the inaugural matchRoad Safety World Series from March 5उद्घाटन मैच में भारत और बांग्लादेश भिड़ेंगेरोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 5 मार्च से
Comments (0)
Add Comment