सिराज ने लॉर्ड्स में कपिल का 39 साल पुराना रेकॉर्ड तोड़ा

भारतीय क्रिकेट टीम के युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट मैच में पूर्व कप्तान कपिल देव को एक मामले में पीछे छोड़ दिया है। सिराज ने इस मैच में सबसे कम रन देकर कुल 8 विकेट लेने का रिकार्ड बनाया है।

लंदन । भारतीय क्रिकेट टीम के युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट मैच में पूर्व कप्तान कपिल देव को एक मामले में पीछे छोड़ दिया है। सिराज ने इस मैच में सबसे कम रन देकर कुल 8 विकेट लेने का रिकार्ड बनाया है।

लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर यह किसी भारतीय गेंदबाज का अब तक का सबसे बेहतर प्रदर्शन है। इससे पहले कपिल ने साल 1982 में 168 रन देकर 8 विकेट लिए थे पर सिराज ने इतने ही विकेट के लिए 126 रन दिये।

वहीं तीसरे नंबर पर पूर्व तेज गेंदबाज आरपी सिंह हैं। आरपी ने 117 रन देकर 7 विकेट लिए थे। इस टेस्ट मैच में इंग्लैंड के सभी 19 विकेट तेज गेंदबाजों को ही मिले।

किसी टेस्ट मैच में यह दूसरा मौका है जब सभी विकेट तेज गेंदबाजों को ही मिले हैं। इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ साल 2018 में सभी 20 विकेट तेज गेंदबाजों ने लिए थे।

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने सिराज की जमकर तारीफ की है। मैच के बाद कोहली ने कहा, ‘ खासकर जब सिराज जैसे खिलाड़ी पहली बार लॉर्ड्स में खेल रहे थे और उन्होंने शानदार गेंदबाजी की तो यह जीत और भी खास हो जाती है।

नई गेंद के साथ सफलता हमारे लिए सही शुरुआत थी।’

Lord'srecordSiraj breaks Kapil's 39-year-old
Comments (0)
Add Comment