शिविर में साढ़े तीन हजार से अधिक औद्योगिक श्रमिकों का टीकाकरण

इंडियन प्लास्टिक्स फेडेरेशन द्वारा आइपीएफ़ नॉलेज सेंटर, पोलीपार्क, धुलागढ़, हावड़ा में कोरोना संक्रमण से सुरक्षा के लिए टीकाकरण शिविर का आयोजन 16 से 24 जून तक किया गया।

कोलकाता| इंडियन प्लास्टिक्स फेडेरेशन द्वारा आइपीएफ़ नॉलेज सेंटर, पोलीपार्क, धुलागढ़, हावड़ा में कोरोना संक्रमण से सुरक्षा के लिए टीकाकरण शिविर का आयोजन 16 से 24 जून तक किया गया। शिविर में साढ़े तीन हजार से अधिक औद्योगिक श्रमिकों का टीकाकरण किया गया। आइपीएफ़ के अध्यक्ष रमेश कुमार रतेरिया ने बताया कि इस टीकाकरण शिविर को कुटीर और लघु उद्योग मंत्रालय, पश्चिम बंगाल सरकार के सहयोग से आयोजित किया गया। हावड़ा की जिलाधीश मुक्ता आर्या ने स्वयं उपस्थित होकर कार्यक्रम का निरीक्षण किया और प्रबंधन से प्रभावित होकर व्यवस्था की प्रशंसा की ।

उन्होंने कहा भारत अभी कोरोना संक्रमण से जूझ रहा है। यह महामारी इस सदी की सबसे बड़ी आपदा के रूप में उभर कर आई है। इस महामारी को हमें एकजुट होकर हराना होगा। मास्क पहनना, साबुन से हाथ धोना या सेनेटाइजर का उपयोग करना, सोशल डिस्टेंस तथा टीकाकरण से कोरोना संक्रमण से सुरक्षा हो सकती है। उनकी गरिमामयी उपस्थिति से संस्था की प्रबन्धन टीम और सभी सम्बन्धित सदस्यों का उत्साहवर्द्धन हुआ। इस शिविर को सफल बनाने में प्रदीप नैय्यर, आलोक टिबडेवाल, शिशिर जालान, अमित अग्रवाल, ललित अग्रवाल, सौरभ गाडोदिया, हर्ष कंदोई एवं कार्यकारिणी सदस्यों सहित संस्था के सहकर्मी सक्रिय रहे ।

कोरोना संक्रमण से सुरक्षा एवं वैक्सीन के प्रति जागरूकता के सामाजिक उद्देश्य से नागरिक स्वास्थ्य संघ एवं बाबा भूतनाथ भक्त मंडल के संयुक्त प्रयास से 250 नागरिकों को अपोलो हॉस्पिटल के सुकांत पाइक एवं मेडिकल टीम की देखरेख में वैक्सीन लगाई गई । ललित कुमार गनेड़ीवाला एवं नंदकिशोर लाखोटिया ने बताया कि रूपा फाउंडेशन और रावत मल करनानी मेमोरियल ट्रस्ट के सहयोग से निःशुल्क वैक्सीन सेवा शिविर का आयोजन संघ के अध्यक्ष कुंजबिहारी अग्रवाल, उपाध्यक्ष इंद्र कुमार डागा, विनोद गुप्ता के मार्गदर्शन में किया गया ।

श्री विशुद्धानंद हॉस्पिटल के प्रधान सचिव सुरेंद्र अग्रवाल, तृणमूल नेता स्वपन बर्मन ने कार्यकर्ताओं की कर्तव्यनिष्ठा की सराहना की एवं सेवाकार्यों में हरसम्भव सहयोग प्रदान करने का आश्वासन दिया । समाजसेवी प्रहलादराय अग्रवाल, घनश्यामदास शोभासरिया, जीवमराम परसरामपुरिया, मोहनलाल करनानी, सोहनलाल करनानी, रमेश एवं सुरेश करनानी का विशेष सहयोग रहा । सेवा शिविर की सफलता के लिये कमलकान्त बागड़ी, झबरू दुजारी, नरेंद्र अग्रवाल, श्रीबल्लभ दुजारी, आलोक दमानी, गोवर्धन मूंधड़ा, दिनेश जैन, जुगलकिशोर गुप्ता, राजेन्द्र भूतड़ा, मधुसूदन सफ्फड़, अशोक द्वारकानी एवं कार्यकर्ता सक्रिय रहे । वैक्सीन के प्रति उत्साह को देखते हुए शीघ्र एक सेवा शिविर और आयोजित किया जाएगा ।

Comments (0)
Add Comment