छत्तीसगढ़: 10 वीं-12 वीं बोर्ड परीक्षाएं ऑफलाइन

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने 10 वीं-12 वीं की  बोर्ड परीक्षाएं ऑफलाइन लेने का फैसला किया है | प्रदेश में कोरोना मामलों के गिरते ग्राफ को देखते हुए यह  फैसला लिया गया है |

रायपुर । छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने 10 वीं-12 वीं की  बोर्ड परीक्षाएं ऑफलाइन लेने का फैसला किया है | प्रदेश में कोरोना मामलों के गिरते ग्राफ को देखते हुए यह  फैसला लिया गया है |

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल के सचिव वीके गोयल ने बताया कि बोर्ड परीक्षाएं अब ऑफलाइन मोड में होंगी  छात्र अपने ही स्कूल में ऑफलाइन परीक्षा देंगे।छात्रों को 3 दिनों में प्रवेश पत्र जारी हो जाएगा।  बोर्ड परीक्षाओं  के लिए 6700 केंद्र बनाए गए हैं।

बता दें इसके पहले  छत्तीसगढ़ उच्च शिक्षा विभाग ने प्रदेश में घटते कोरोना संक्रमण को देखते हुए 4 फीसद तक संक्रमण की दर वाले जिलों में कालेज खोलने व आफलाइन पढ़ाई के निर्देश दिए हैं।

छत्तीसगढ़  में 100 फीसद कर्मचारियों की उपस्थिति के साथ कालेज खोलने को लेकर उच्च शिक्षा विभाग ने गाइडलाइन जारी किया है। उच्च शिक्षा विभाग ने प्रदेश में घटते कोरोना संक्रमण को देखते हुए 4 फीसद तक संक्रमण की दर वाले जिलों में कालेज खोलने व आफलाइन पढ़ाई के निर्देश दिए हैं।

10 वीं-12 वीं बोर्ड परीक्षाएं10th-12th Board ExamsChhattisgarhOfflineऑफलाइनछत्तीसगढ़
Comments (0)
Add Comment