महासमुन्द की सीमारानी प्रधान के लिखे शिवभजन को सुरेश वाडेकर ने दी आवाज,सम्मानित

महासमुन्द जिले के बसना विकास खण्ड में जन्मी एवम बिलाईगढ़ के हरदी ग्राम में ब्याही महासमुन्द के पी जी कॉलेज में पदस्थ सीमारानी प्रधान को शिवभजन की एक रचना पर रायपुर के शहीद स्मारक में विजय दिवस के अवसर पर सम्मानित किया गया.ज्ञात हो कि श्रीमती प्रधान द्वारा रचित गीत को प्रसिद्ध गायक सुरेश वाडेकर ने आवाज दी है.

महासमुन्द| महासमुन्द जिले के बसना विकास खण्ड में जन्मी एवम बिलाईगढ़ के हरदी ग्राम में ब्याही महासमुन्द के पी जी कॉलेज में पदस्थ सीमारानी प्रधान को शिवभजन की एक रचना पर रायपुर के शहीद स्मारक में विजय दिवस के अवसर पर सम्मानित किया गया.ज्ञात हो कि श्रीमती प्रधान द्वारा रचित गीत को प्रसिद्ध गायक सुरेश वाडेकर ने आवाज दी है.

सावन मास के शुभ अवसर तथा कारगिल विजय दिवस 26 जुलाई पर रायपुर के शहीद स्मारक में आयोजित शहीदों और सैनिकों के लिए आयोजित भव्य कार्यक्रम में ही अनुकृति क्रिएशन एंड फिल्म्स द्वारा निर्मित शिव भजन (स्वर – पद्मश्री सुरेश वाडकर, गीतकार-सीमा रानी प्रधान, संगीत – लुकेश ठाकुर, प्रोडक्शन हेड – आदित्य प्रताप सिंह) का पोस्टर और भजन कार्यक्रम सम्पन्न हुआ.

कार्यक्रम के अति विशिष्ट व्यक्ति और कारगिल विजय अभियान के जबाज़ सिपाही नायक दीप चंद के करकमलों से शिव भक्तिगीत रीलीज हुआ. इसके साथ ही मुख्य अतिथि विधायक सत्यनारायण शर्मा (पूर्व मंत्री एवं विधायक, रायपुर ग्रामीण) ,बृजमोहन अग्रवाल (पूर्व मंत्री एवं विधायक, रायपुर, दक्षिण), केशरी लाल वर्मा (कुलपति, पंडित रवि शंकर शुक्ला विश्वविद्यालय, दिनेश मिश्रा , श्रीमती नीतू सिंह (वीरांगना), अमित सिंह, श्रा राजेश सिंह, रविन्द्र सिंह , सुश्री शुभ्रा रजक, डॉ आरती उपाध्याय, प्रकाश सिंह कलचुरी, सत्येंद्र गौतम के साथ रायपुर के सम्मानीय, विशिष्ट और गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति में यह भजन और पोस्टर रिलीस किया गया.

कार्यक्रम के दौरान ही इस भक्ति गीत की गीतकार सीमा रानी प्रधान को शॉल और श्रीफल से सम्मानित किया गया तथा सभी दर्शकों के सुनने के लिए इस भक्ति गीत को लाइव सुनाया गया. यह शिव भक्ति गीत सभी श्रोताओं के सुनने के लिए अनुकृति क्रिएशन एंड फिल्म्स के यूट्यूब चैनल पर उपलब्ध है.

पढ़ें सीमारानी प्रधान के लेख :

संबलपुरी वस्त्र शिल्प ,जो एक जीवन शैली बन चुकी

तीन भाषाओं में साहित्य सृजन करती है सीमा
सीमारानी प्रधान  वर्तमान में पीजी कॉलेज महासमुन्द में सहायक प्राध्यापक है. पूर्व में इनकी 2 कविता संग्रह लेख एवम लघु कथाओं का प्रकाशन हो चुका है. वे शिक्षा के क्षेत्र से जुड़ कर लगातार अपने रिक्त समय मे रचना सृजन करती है. इसके अलावा वे उड़िया में भजन भी लिखती है.सीमा के लिखे कुछ भजनों को इनकी माता जी ने स्वर दिया है.बहरहाल क्षेत्र की एक ओर प्रतिभा गीत लेखन एवम साहित्य सृजन के लिए प्रमुख साहित्यकारों की सूची में शामिल हो गयी है.

honoredMahasamundSeemaraniShivbhajanSuresh Wadekar gave voiceमहासमुन्दशिवभजनसम्मानितसीमारानीसुरेश वाडेकर ने दी आवाज
Comments (0)
Add Comment