बेलडीह में विधायक द्वारिकाधीश के हाथों निशुल्क साइकिल वितरण

महासमुंद जिले के पिथौरा  विकासखंड के ग्राम बेलडीह में रविवार को निशुल्क साइकिल वितरण कार्यक्रम छत्तीसगढ़ शासन के संसदीय सचिव एवं खल्लारी विधायक द्वारिकाधीश यादव द्वारा किया गया।

पिथौरा| महासमुंद जिले के पिथौरा  विकासखंड के ग्राम बेलडीह में रविवार को निशुल्क साइकिल वितरण कार्यक्रम छत्तीसगढ़ शासन के संसदीय सचिव एवं खल्लारी विधायक द्वारिकाधीश यादव द्वारा किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष करण सिंह दीवान ने की।

मिली जानकारी के अनुसार साइकिल वितरण कार्यक्रम संसदीय सचिव श्री यादव एवं उपस्थित अतिथियों के कर कमलों से सम्पन्न हुआ।इसमें छात्राओं को निशुल्क साइकिल का वितरण किया गया।

अपने उद्बोधन में संसदीय सचिव श्री यादव ने कहा कि वनांचल क्षेत्र के साथ-साथ दूरस्थ गांव स्थित हाई स्कूल एवं हायर सेकेंडरी में पढ़ाई करने के लिए बालिकाओं को आने जाने के लिए बहुत तकलीफ का सामना करना पड़ता था। जिसे देखते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली सरकार के द्वारा बेटियों की इन तकलीफों को दूर करने के लिए निशुल्क सरस्वती साइकिल वितरण योजना प्रारंभ की गई जिसके तहत कक्षा नवमी में अध्ययनरत बालिकाओं को निशुल्क साइकिल प्रदान की जा रही है|

बालिकाओं को साइकिल मिलने से उन्हें विद्यालय में पढ़ाई के लिए आने जाने में ज्यादा सुविधा होगी। इतना ही नहीं उक्त संसाधन से समय की बचत भी होगी जिसका उपयोग बच्चे अपनी पढ़ाई के लिए कर सकते हैं।

श्री यादव ने बताया कि निशुल्क साइकिल वितरण योजना छात्राओं के लिए वरदान साबित हो रही है इसका जीता जागता उदाहरण हाई स्कूल एवं हायर सेकेंडरी विद्यालयों में बालकों की तरह बालिकाओं की दर्ज संख्या में अप्रत्याशित ढंग से बढ़ोतरी बताती है। और कहीं-कहीं तो बालकों से अधिक बालिकाओं की संख्या हाई स्कूल व हायर सेकेंडरी में देखने को मिल रही है जो कि राज्य शासन के इस योजना की सफलता को साबित करता है।

यादव सहित अन्य अतिथियों ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया। इस अवसर पर प्रमुख रूप से संकुल समन्वयक खेमराज पटेल, जय किशन बरिहा, प्राचार्य शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल ममता ठाकुर, व्याख्याता टंकेश्वर ध्रुव, प्रभारी प्राचार्य रमेश कुमार पटेल, शिक्षक चमार राय, सहायक शिक्षक अभिषेक सिंह सहित बड़ी संख्या में क्षेत्र के जनप्रतिनिधि गण , वरिष्ठ नागरिक गण, कांग्रेस जन तथा ग्रामीण जन  व स्कूली छात्राएं उपस्थित रही।

Beldihcycle distributionMLA Dwarkadhishबेलडीहविधायक द्वारिकाधीशसाइकिल वितरण
Comments (0)
Add Comment