पिथौरा: आदिवासी महासंघ एवम सर्व समाज ने RKHSS में ताला जड़ा

शासकीय रणजीत कृषि उच्च माध्यमिक शाला पिथौरा (RKHSS) का नाम विलोपित करने के विरोध में सोमवार की सुबह से आदिवासी महासंघ एवम सर्व समाज ने स्कूल में तालाबंदी कर दी।

पिथौरा।  शासकीय रणजीत कृषि उच्च माध्यमिक शाला पिथौरा (RKHSS) का नाम विलोपित करने के विरोध में सोमवार की सुबह से आदिवासी महासंघ एवम सर्व समाज ने स्कूल में तालाबंदी कर दी।आंदोलनकारी नगर के सबसे लोकप्रिय रणजीत कृषि का नाम यथावत रखने की मांग कर रहे है।  करीब11 बजे स्थानीय एस डी एम द्वारा आंदोलन कारियों को स्कूल का नाम यथावत रखने के आश्वासन के बाद आंदोलनकारियों द्वारा अभी ताला बंदी स्थगित कर कुछ समय इंतजार करने की बात कही है।

यह भी पढ़ें :

पिथौरा शासकीय रणजीत कृषि उच्च माध्यमिक शाला का नाम पूर्ववत रखने की मांग, छात्रों की रैली

आज सोमवार की सुबह 6 बजे से कौड़िया आदिवासी समाज एवम सर्व समाज द्वारा आत्मानन्द स्कूल के मुख्य द्वार पर तालाबंदी कर दी।आदिवासी समाज के अध्यक्ष मनराखन ठाकुर एवम वरिष्ठ समाजिक जनों में भूषण सूर्यवंशी ने इस प्रतिनिधि को बताया कि क्षेत्रवासियों को खुशी है कि उन्हें आत्मानन्द स्कूल मिला परन्तु क्षेत्रवासियों की भावनाओ से जुड़ा RKHSS  का नाम विलोपित कर शासन ने क्षेत्रवासियों की भावनाओ से खिलवाड़ किया है।

यह भी पढ़ें :रणजीत कृषि उच्चतर माध्यमिक शाला पिथौरा का नाम बदलने से आदिवासी समाज नाराज

शासन को जन भावनाओ के अनुरूप निर्णय लेते हुए आर के स्कूल को तत्काल यथावत रखने की घोषणा करनी चाहिए।जन भावना शासन तक पहुचाने के लिए ही आज तालाबंदी की गई है।समाजिक नेताओ ने कहा कि जब तक शासन द्वारा उनके जमीदार रणजीत सिंह के नाम से चलने वाला लोकप्रिय स्कूल वापस नहीं होगा तब तक तालाबंदी जारी रहेगी।

 

मुख्यमंत्री ने प्रस्ताव मंगाया
इधर तालाबंदी के बाद हरकत में आये स्थानीय एस डी एम ने आंदोलनकारियों से चर्चा की।इसके बाद मेन गेट का ताला खोल कर अभी आंदोलन स्थगित कर दिया गया।इस सम्बंध में आदिवासी समाज के अध्यक्ष मनराखन ठाकुर ने बताया कि एस डी एम ने चर्चा में बताया कि मुख्यमंत्री द्वारा विवादित स्कूल जहां के नाम पूर्ववत करने की मांग की जा रही है।उनके प्रस्ताव मंगाए गए है।

लिहाजा जल्द ही शासकीय रणजीत कृषि स्कूल पूर्ववत नाम से संचालित होगा।इस आश्वासन पर आंदोलनकारी सहमत हो गए और उन्होंने हिलहाल आंदोलन स्थगित करने की घोषणा के साथ बताया कि यदि शीघ्र हो आर के स्कूल का नाम पूर्ववत नही किया गया तो पुनः सर्व समाज आंदोलन करेगा।

बता दें नाम बदलने के साथ ही विरोध शुरू हो गया था | deshdigital ने  प्रमुखता  से इसे प्रकाशित किया था |

यह भी पढ़ें :बगैर सूचना शाला का नाम पोर्टल में बदला, कौड़िया आंदोलन के मूड में

deshdigital के लिए रजिंदर खनूजा

देखे वीडियो :

locked in RKHSSPithoraRKHSS में ताला जड़ाTribal Federation and Sarva Samajआदिवासी महासंघ एवम सर्व समाजपिथौरा
Comments (0)
Add Comment