राज गौरा मनोरंजन का केंद्र नहीं अपितु आस्था का प्रतीक है:मुकेश यादव

खल्लारी विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम दादरगांव में राज गौरा मड़ई मेला का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपाध्यक्ष जनपद पंचायत पिथौरा मुकेश यादव उपस्थित थे।

पिथौरा। खल्लारी विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम दादरगांव में राज गौरा मड़ई मेला का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपाध्यक्ष जनपद पंचायत पिथौरा मुकेश यादव उपस्थित थे। अध्यक्षता ग्राम सरपंच गुलाल लोधी एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में दुलार यादव, मोहरध्वज साहू, शिवदयाल दीवान, साहेब दास दीवान, टेकराम दीवान, रमाकांत दीवान मंचासीन थे।

राज गौरा के महोत्सव के अंतर्गत गांव में मड़ई मेला का आयोजन किया गया था। कार्यक्रम में आकर्षक रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का लुप्थ लोगों ने उठाया। समापन अवसर पर मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित जनपद पंचायत पिथौरा के उपाध्यक्ष मुकेश यादव ने कहा कि ग्राम दादरगांव वासियों को बहुत-बहुत धन्यवाद ज्ञापित करता हूं, जिन्होंने हमारी छत्तीसगढ़ की परंपरा को आगे बढ़ाने का काम किया है। इसके लिए समस्त ग्राम वासियों को बधाई देता हूं।

राज गौरा छत्तीसगढ़ की संस्कृति, परंपरा, तीज – त्यौहार, रीति रिवाज एवं लोक संगीत से भरा हुआ है। राजगौरा केवल मनोरंजन का केंद्र ही नहीं बल्कि हमारे आस्था का प्रतीक भी है। इस दिन पूजा अर्चना कर हम क्षेत्र के विकास और खुशहाली एवं सुख संमृद्धि के लिए राज गौरा से मन्नत मांगते हैं। उन्होंने छत्तीसगढ़ी धार्मिक परंपरा पर भी अपने मुखरता से अपने विचार रखे। इस अवसर पर सभा को गुलाल लोधी एवं दुलार यादव ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में ग्रामीण जन उपस्थित थे।

मुकेश यादवराज गौरा मड़ई
Comments (0)
Add Comment