पिथौरा में गणतंत्र दिवस समारोह महज खाना पूर्ति

गणतंत्र दिवस के अवसर पर नगर के खेल मैदान में न प अध्यक्ष आत्माराम यादव, नगर पंचायत में क्षेत्रीय विधायक देवेंद्र बहादुर सिंह, सरस्वती शिशु मंदिर में बी ई ओ के के ठाकुर,बस स्टैंड में सूजन सिंह,एवम शहीद स्मारक में तुलाराम साहू ने ध्वजारोहण किया। इस वर्ष गणतंत्र दिवस समारोह की मात्र खाना पूर्ति ही की गयी।

पिथौरा|  गणतंत्र दिवस के अवसर पर नगर के खेल मैदान में न प अध्यक्ष आत्माराम यादव, नगर पंचायत में क्षेत्रीय विधायक देवेंद्र बहादुर सिंह, सरस्वती शिशु मंदिर में बी ई ओ के के ठाकुर,बस स्टैंड में सूजन सिंह,एवम शहीद स्मारक में तुलाराम साहू ने ध्वजारोहण किया।
इस वर्ष गणतंत्र दिवस समारोह की महज खाना पूर्ति ही की गयी।

प्रायः सभी विभागों में विभाग प्रमुखों ने ध्वजारोहण कर मिष्ठान वितरण कर कार्यक्रम समाप्त कर दिए जिससे 26 जनवरी गण पर्व का उत्साह नही था।बल्कि पूरे दिन राष्ट्रीय पर्व की सरकारी विभाग औपचारिकता पूरी करते दिखाई दिए।नगर का मुख्य कार्यक्रम खेल मैदान में आयोजित किया जाता था परन्तु जिले में सांस्कृतिक कार्यक्रमो की छूट एवम नगर पंचायत क्षेत्रो में सांस्कृतिक कार्यक्रमो पर सरकारी रोक चर्चा का विषय बनी रही।नगर में इस राष्ट्रीय पर्व पर भी सूनापन देख कर आम आदमी भी सरकार की इस रोक पर आगबबूला दिखाई दिए।

वार्ड 2 में सियान सम्मान

नगर के वार्ड नं 02 नगर पंचायत अध्यक्ष आत्मा राम यादव के गृह वार्ड वार्ड नंबर के प्राथमिक शाला मे सियान सम्मान* के तहत वार्ड की बुजुर्ग महिला के हाथो झंडातोलन कराया गया ।इस मौके पर नगर पंचायत अध्यक्ष ने कहा की हर जगह सियान का सम्मान होना चाहिए सियान जन हमारी धरोहर है ।हमे सियान जनो से बहुत कुछ सिखने का अवसर मिलता है ।सियान जनो के पास ज्ञान का अनुभव का भंडार है ।हमारा आपका सबका यह प्रथम दायित्व है की हर जगह सियान का सम्मान कायम रहे ऐसा प्रयास हमे करना चाहिए ।आत्मा राम यादव सियान सम्मान की बातो पर अमल करते हुए सियान जन का श्री फल साडी देकर सम्मान किया और स्कूल के बच्चो को चॉकलेट वितरण कर सभी जन मानस को गणतंत्र दिवस की बधाई दी।
सशिम में रस्साकशी
नगर में कही भी कोई कार्यक्रम न होने से शासन के निर्णय पर आक्रोश व्यक्त करते नगरवासी स्थानीय सरस्वती शिशु मंदिर में आयोजित ध्वजारोहण के बाद खेलकूद में रस्साकसी का आनंद लेने सशिम पहुच कर वहां आयोजित समारोह का भरपूर आनंद लिया।

Republic Day Celebration in Pithoraगणतंत्र दिवस समारोहपिथौरा में गणतंत्र दिवस समारोह
Comments (0)
Add Comment